बर्लिन में क्रिसमस के बाजार में दौड़ी लारी, 12 की मौत, 50 घायल

जर्मनी की राजधानी बर्लिन में एक व्यस्त क्रिसमस बाज़ार में एक लॉरी के दौड़ा देने से कम-से-कम 12 लोगों की मौत होने और 50 लोगों के घायल होने का मामला आमने आया है.जर्मनी के गृह मंत्री की नजर में यह जानबूझकर किया गया हमला है.

बड़ी खबर: पीएम को ले जाने वाला हेलीकॉप्टर अचानक हुआ क्रैश…

आपको बता दें कि जहां यह घटना हुई ये बाज़ार ब्राइशाइप्लात्ज़ में स्थित है और कायसर विलहेम मेमोरियल चर्च के पास है.वीडियो फुटेज देखने से पता चलता है कि बाज़ार में लगे कई स्टॉल टूट गए हैं और लोग ज़मीन पर गिरे हुए हैं.एक रिपोर्टर के अनुसार यहां के बाजार का दृश्य बड़ा डरावना है.

जर्मनी के सुरक्षा सूत्रोंके अनुसार ये व्यक्ति अफ़ग़ानिस्तान या पाकिस्तान से फ़रवरी में जर्मनी आया था जिसने वहाँ शरण लेने के लिए आवेदन किया था. एक अज्ञात सवार मारा गया है.बर्लिन पुलिस को पोलैंड में एक निर्माण स्थल से एक ट्रक के चोरी होने के मामले की जाँच की जा रही है.इस सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ़्तार किया है जिसपर शक है कि ट्रक वही चला रहा था.

गौरतलब है कि नीस शहर में इस वर्ष 14 जुलाई को ऐसा ही एक ट्रक हमला हुआ था जिसमें 86 लोग मारे गए थे.इस संदिग्ध हमले के बाद फ़्रांस के क्रिसमस बाज़ारों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. इसके साथ ही पास ही के एक चिड़ियाघर के प्रवेश पर पुलिस तैनात कर दी गई है.

Back to top button