बरेली से राजस्थान के जयपुर की फ्लाइट के लिए बरेलीवासियों का इंतजार हुआ खत्म

यूपी के बरेली से राजस्थान के जयपुर की फ्लाइट के लिए बरेलीवासियों का इंतजार खत्म हो गया। आज पूर्वाह्न 1140 बजे बरेली से जयपुर की पहली फ्लाइट उड़ान भरेगी। एक घंटा दस मिनट में अपना सफर पूरा करके यह फ्लाइट दोपहर में 1250 बजे जयपुर पहुंचेगी। बरेली से मुंबई, बेंगलुरू और दिल्ली के बाद रविवार से जयपुर के लिए हवाई सेवा शुरू हो रही है। इसको लेकर करीब पांच महीने से कवायद चल रही थी। 

सारी प्रक्रिया पूरी होने के बाद इंडिगो एयरलाइंस को इस रूट पर सेवाएं देने की जिम्मेदारी दी गई। पिछले सप्ताह इस फ्लाइट का शेड्यूल भी जारी कर दिया गया। इंडिगो की यह फ्लाइट रविवार सुबह 0950 बजे जयपुर से उड़कर पूर्वाह्न 1110 बजे बरेली पहुंचेगी। यहां पर आधा घंटे का ठहराव होगा। इसके बाद पूर्वाह्न 1140 बजे बरेली से वापस उड़ान भरकर दोपहर 1250 बजे जयपुर पहुंचेगी। इस फ्लाइट का किराया 3594 रुपये तय किया गया है।

सोमवार के लिए 90 फीसदी सीटें हुईं फुल
रविवार को बरेली से जयपुर की पहली फ्लाइट उड़ान भरेगी। 16 मार्च से ही टिकट की बुकिंग शुरू कर दी गई थी। कुछ टिकट कैंसिल होने के कारण इसमें कई सीटें खाली रह गई हैं। मगर सोमवार के लिए लगभग 90 सीटें फुल हो चुकी हैं। बरेली एयरपोर्ट के अधिकारी का कहना है कि बरेली से जयपुर की फ्लाइट के अच्छे परिणाम आएंगे। यह सेवा हफ्ते में सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को उपलब्ध होगी।

तकनीकी दिक्कतें दूर कर बरेली से जयपुर को सप्ताह में चार दिन फ्लाइट सुविधा को हरी झंडी दे दी गई है। हालांकि जयपुर की फ्लाइट को जनवरी और फरवरी में भी तीन बार शिड्यूल जारी हुआ, लेकिन कोई न कोई अड़चन आती रही। वर्तमान के शिड्यूल में इंडिगो सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को उड़ान भरेगी।

Back to top button