तो इसलिए बनारसी साड़ी को बनाते समय उसमे किया जाता है कंडोम का इस्तेमाल, वजह बेहद अजीब…

जब भी सेक्स के बारे में बातचीत होती है तो कंडोम का जिक्र भी अक्सर हो जाता है। अभी तक अधिकतर लोगों ने कंडोम को केवल सेक्स से जोड़कर देखते है। शायद आपको नहीं मालूम की कंडोम का प्रयोग परिवार नियाजन, यौन रोगों से बचाने या गर्भधारण को रोकने के लिए तक ही सीमित नहीं है। कंडोम का अलग-अलग जगहों कई और कार्यों में इस्तेमाल किया जाता है। कंडोम के दूसरे इस्तेमाल को जानकर आप दंग रह जाएंगे।

कैट्स नाम के संगीतकार स्टेज पर जब परफॉर्म करते हैं उस वक्त कलाकार अपनी टाइट्स के अंदर माइक को रखते हैं, ऐसे में परफॉर्मेंस करते हुए माइक पसीने से खराब न हो जाए, इसलिए कंडोम को माइक्रोफोन पर चढ़ाकर रखा जाता है जिससे माइक सेफ रहे। बताया जाता है कि कंडोम के चलते समुद्र में फंसी एक महिला की जान बच गई। उसने कंडोमों को फुला-फुला कर लाइफ जैकेट बनाई और अपनी जान बचाई। इसके अलावा ब्राजील में डिजाइनर एडरियाना बर्टिनी ने कंडोम की मदद से एक मू्र्ति और कपड़े बना डाले। मध्य पूर्वी देशों में सड़क निर्माण के दौरान वहां काम करने वाले मजदूर कंडोम को डामर की टंकी में डाल देते है, जिससे रास्ता चिकना बन सके।

बनारसी साड़ी को तैयार करने के लिए भी कंडोम का इस्तेमाल होता है। एक बनारसी साड़ी को बनाने के लिए 14 कंडोमों की जरूरत पड़ती है। कंडोम को उल्टा कर बॉबिन पर रगड़ा जाता है जिससे वह आसानी से चिकना हो जाए और उसका धागा आसानी से अंदर चला जाए। ऐसे में कारीगर साड़ी बनाते समय कंडोम का इस्तेमाल अपनी उंगलियों पर पहनाकर करते हैं ताकि साड़ी बनते समय वह न फंटे। रायफल के बैरल के लिए भी कंडोम का इस्तेमाल किया जाता है। उसमें जंग न लग पाए। इलैक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट को बचाने के लिए भी कंडोम का इस्तेमाल होता है। तैराकी के लिए कंडोम का इस्तेमाल छोटे कैटफिश से बचने के लिए कहा जाता है। कैटफिश मूत्र और रक्त के लिए आकर्षित होते हैं, ऐसे में इनसे बचने के लिए कंडोम का इस्तेमाल किया जाता है।

Back to top button