बड़े कूल्हों वाली लड़कियों के बारे में ये 5 चौंकाने वाले तथ्य, जरुर पढ़े !

अक्सर बड़ी बैक वाली महिलाएं लडको के बीच में आकर्षण का केंद्र बनी रहती है , पर क्या आप सब जानते है कि  बड़ी बैक या एस होने के कई फायदे भी है. चलिए आज आपको बताते है बद्दी एस होने के कुछ ऐसे फायदों के बारे में जिहे जानकर आपके होश उड़ जायेगे…

बड़े कूल्हों वाली लड़कियों के बारे में ये 5 चौंकाने वाले तथ्य, जरुर पढ़े !पहले नम्बर पर है , फैट अगर किसी महिला के किसी अंग पर फैट बढने लगता है तो वह काफी नुक्सान देय होता है. आपको बता दे कि वाइट फैट ,जो कि शरीर के ज्यादातर हिस्सों में पाया जाता है. शरीर के लिए बेहद हानिकारक होता है ,जेसे -हाई ब्ल्दप्रेस्र जेसी कई बीमारियां पैदा होती है. पर इस के उपर पाया जाने वाला फैट ये लो फैट होता है ,जो नुक्सान नही पहुंचाता और साथ ही शरीर को सुंदर बनावट भी देता है.

सीढिया चढना ,सीढिया चढने के लिए काफी मस्कुलर बॉडी होनी चाहिए. आसानी से सीढिया चढने के लिए स्ट्रोंग बैक होनी जरूरी होता है वरना व्यक्ति थकने लगता है ,इसके लिए कमर की निचे ग्लुट्स नाम की एक मसल्स होना जरूरी होता है. जो बड़ी कुल्हे वाली महिलाओं में काफी मात्र में पाई जाती है. इसलिए बड़ी एस वाली महिला पतली कुल्हे  वाली महिला की अपेक्षा ज्यादा ऊंचाई तक चढ़ और उतर सकती है.

बड़े कुल्हे वाली महिला अपने एस में इमरजेंसी के समय ये एनर्जी स्टोर करती है ,सुनने में ये काफी अजीब लग रहा होगा पर ये सच है . जब किसी नोर्मल कुल्हे  वाली महिला को भूख लगती है तो वो बिना खाना खाए नही रह सकती ,पर वही बड़े कुल्हे वाली महिला समय न मिलने पर या काम में व्यस्त रहने के कारण खाना मिस कर देती है तो उन्हें ज्यादा फर्क नही पड़ता. क्योंकि ऐसी महिलाओ का बट फैट काफी एनर्जी स्टोर करके रखता है ,जो मुश्किल समय में उनके काम आता है.

लोअर बैक की सेफ्टी ,एक रिसर्च में पता चला है कि कमजोर महिलाओ को दर्द का सामना करना पड़ता है क्योंकि उनके कुल्हे में कम मसल्स होती है जिनके कारण उनके पेरो में दर्द होने लगता है और वो जल्दी ही थक जाती है. वही बड़े  कुल्हे वाली महिलाओ को ऐसी किसी परेशानी का सामना नही करना पड़ता है ,वो बिना थके लम्बे समय तक पैदल चल सकती है.

दोस्तों अगर आपको हमारी यह पोस्ट अच्छी लगे तो लाइक और शेयर जरूर कीजिए और ऐसे ही पोस्ट आगे भी पढ़ते रहने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें, क्योंकि हम हर रोज ऐसे ही पोस्ट आपके लिए लाते रहते हैं।

 

 

 

Back to top button