बड़े काम की है वैसलीन की छोटी सी ड‍िब्‍बी, इन पांच तरह से कर सकते हैं इस्‍तेमाल

जैसे ही सर्दी शुरू हो जाती है वैसे ही वैसलीन की छोटी डिबिया खुल जाती है। सर्दियों में ड्राय स्‍किन से बचने के लिये हम वैसलीन का इस्‍तेमाल करते हैं। यह आम क्रीम और लोशन के मुकाबले काफी ज्‍यादा अच्‍छी होती है। यही नहीं लड़कियां तो इसे मेकअप के प्रोडक्‍ट के तौर पर भा यूज करती हैं। बड़े काम की है वैसलीन की छोटी सी ड‍िब्‍बी, इन पांच तरह से कर सकते हैं इस्‍तेमाल

Petroleum jelly नेचुरल वैक्‍स और मिनरल ऑइल से तैयार किया जाता है, जिसे लगाने से स्‍किन में नमी आती है और रूखेपन से मुक्‍ती मिलती है। यह पूरी तरह से नेचुरल होती है इसलिये इसे लगाने से किसी प्रकार का नुकसान नहीं हेाता। 

अब आइये देखते हैं कि वैसलीन की एक छोटी सी डिब्‍बी, कौन कौन से कमाल कर सकती है। 

ये हैं वैसलीन के कमाल के फायदे 

1. चेहरे के लिये स्‍क्रब 
यदि आप चेहरे के लिये स्‍क्रब बनाना चाहती हैं तो वैसलीन में थोड़ा सा दरदरा नमक मिला लें त्‍वचा पर इसे लगा कर हल्‍के हल्‍के मसाज करें। इससे चेहरे के डेड सेल्‍स हट जाएंगे और साफ त्‍वचा सामने आए जाएगी, जिससे चेहरा ग्‍लो करने लगेगा। 

2. पलकों को लंबा करें 
यदि आपकी पलके छोटी हैं ता आप उन पर नियमित वैसलीन लगा सकती हैं। इससे आपकी पलकें लंबी दिखने के साथ साथ चमकदार भी हो जाएंगी। 

3. चमकदार त्‍वचा के लिये 
रोज रात में सोने से पहले चेहरे पर थोड़ी सी वैसलीन लगाइये। इसको रोज रोज लगाने से आपके चेहरे पर निखार आएगा और चेहरा चमकदार होने के साथ ही गोरा भी हो जाएगा। 

4. बालों को स्‍ट्रेट करे
अगर आपके बाल कर्ली हैं और आप उन्‍हें सीधा करना चाहती हैं, तो उन पर थोड़ी सी वैसलीन लगाएं। यही इससे आप दोमुंहे बालों को भी ठीक कर सकती हैं। 

5. कुहनियों को बनाए गोरा 
यदि आपकी कुहनियां काली हैं तो आप उन्‍हें साफ और मुलायम बनाने के लिये पेट्रोलियम जैली लगा सकती हैं। इसे रात में लगाएं और दो मिनट तक मसाज करें। 

Back to top button