बंगाल के बारासात में यूपी CM योगी ने कहा-UP में मैंने पूजा के लिए मुहर्रम के जुलूस का समय बदलवा दिया

लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण से पहले बंगाल में अब आर-पार की जंग लड़ी जा रही है. नौ सीटों पर होने वाले मतदान से पहले भारतीय जनता पार्टी अपना पूरा जोर लगा रही है तो ममता बनर्जी भी बीजेपी को रोकने के लिए अड़ गई हैं. कोलकाता में होने वाली आज यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ की रैली का मंच तोड़ दिया गया है, जो मंच बना रहे थे उनके साथ भी मारपीट की गई है. लेकिन इसके बावजूद बीजेपी अड़ गई है और योगी आज कोलकाता में रैली करेंगे. कोलकाता रैली से पहले यूपी सीएम ने बारासात में रैली की और ममता सरकार पर जमकर बरसे.

बारासात में जमकर बरसे योगी

बंगाल के बारासात में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ममता बनर्जी एक झूठ बोलने के लिए कई झूठ बोल रही हैं, ममता की सरकार दंगे भड़का रही है इसकी एक्सपाइरी तारीख निश्चित है. उन्होंने कहा कि टीएमसी के गुंडों ने अमित शाह के रोड शो में जो हमला किया, इस सरकार की अंतिम ताबूत बनने जा रही है. इनको सिर छुपाने की जगह नहीं मिलेगी.

UP सीएम ने कहा कि टीएमसी जिनको समर्थन कर रही है वही लोग मूर्ति पूजा को नहीं मानते हैं. TMC के गुंडे ही मूर्ति को तोड़ रहे हैं, इन्होंने ही ईश्वरचंद विद्यासागर की मूर्ति को तोड़ा. ये लोग जय श्री राम के नारे पर भी रोक लगा रहे हैं, ये दुर्गा पूजा और सरस्वती पूजा करने से दिक्कत है. मैंने यूपी में पूजा का समय नहीं बदला लेकिन मोहर्रम-ताजिया के जुलूस का समय बदलवा दिया था.

तोड़फोड़ के बाद आई थी रैली रद्द

दरअसल, बुधवार को जैसे ही खबर आई कि योगी के मंच के साथ तोड़फोड़ हुई है तो साथ में बताया गया कि ये रैली रद्द हो सकती है. लेकिन तुरंत बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का भी निर्देश आ गया. शाह ने बंगाल में अपने कार्यकर्ताओं से दो टूक कहा कि चाहे कुछ हो जाए, ये रैलियां रद्द नहीं होंगी.

जिसके बाद अब ये तय है कि आज योगी आदित्यनाथ अपनी तीनों सभाएं करेंगे, इसके अलावा कोलकाता के बीजेपी दफ्तर में प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे. बंगाल रवाना होने से पहले योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर ममता सरकार पर हमला बोला.

उन्होंने लिखा कि आज मैं बंगाल आ रहा हूं, तानाशाहों तक यह संदेश पहुंचे कि राम इस देश के कण-कण में हैं, स्वतंत्रता इस देश की जीवनी-शक्ति है और मैं बंगाल के क्रांतिधर्मी युयुत्सु का आह्वान कर रहा हूं. योगी ने लिखा कि याचना नहीं, अब रण होगा, जीवन जय या कि मरण होगा!

गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ की गिनती बीजेपी के सबसे तल्ख वक्ताओं में से होती है, उनके जिम्मे ना सिर्फ यूपी बल्कि देश के कई हिस्सों में सभाएं करने की है. पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बाद योगी आदित्यनाथ ही हैं जो बीजेपी के लिए सबसे ज्यादा रैलियां कर रहे हैं.

आपको बता दें कि आज ही बंगाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी दो सभाएं करनी हैं. पीएम मोदी की आज बसीरहाट और डायमंड हार्बर में जनसभाएं हैं.

Back to top button