फिल्म केसरी ने दूसरे दिन शानदार कमाई करते हुए कलेक्शन इतने करोड़ रूपये का कमाए

होली पर अक्षय कुमार की रिलीज़ हुई फिल्म केसरी ने पहले दिन तो बॉक्स ऑफिस को हिला दिया था और दूसरे दिन शानदार कमाई करते हुए कलेक्शन 37 करोड़ के पार पहुंचा दिया है।

बॉक्स ऑफ़िस पर बैटल ऑफ सारागढ़ी की कहानी को लेकर बनी इस फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर अपनी रिलीज़ के दूसरे दिन यानि शुक्रवार को 16 करोड़ 70 लाख रूपये का कलेक्शन किया है। केसरी ने 21 करोड़ 6 लाख रूपये से ओपनिंग ली थी और दो दिनों में कलेक्शन 37 करोड़ 76 लाख रूपये हो गए हैं।

केसरी होली के दिन रिलीज़ हुई और भारत के ज़्यादातर शहरों में दोपहर तक होली खेली जाती है तो सुबह के शो में फुटफॉल कम रहा लेकिन फिल्म को तीन बजे की बाद से दर्शकों का साथ मिलना शुरू हुआ। केसरी ने आधे दिन के बाद 21 करोड़ जोड़े। केसरी को हॉलीडे वीकेंड मिला है और आज शनिवार के कलेक्शन के साथ फिल्म 50 करोड़ पार कर जायेगी और चार दिन में 65 से 70 करोड़ के बीच का कलेक्शन मिल सकता है।

गली बॉय ने चार दिनों के वीकेंड में 72 करोड़ 45 लाख रूपये का कलेक्शन किया था जबकि टोटल धमाल ने तीन दिन के वीकेंड में 62 करोड़ 40 लाख रूपये की कमाई की थी l 

केसरी इस साल की सबसे बड़ी ओपनर बनी और साथ ही अक्षय कुमार के फ़िल्मी करियर में पहले दिन सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों में गोल्ड के बाद दूसरे स्थान पर आ गई है l 

केसरी को भारत में 3600 और ओवरसीज में 600 स्क्रीन पर रिलीज़ किया गया है lये फिल्म भारतीय जांबाजों के वीरता और साहस की कहानी है। फिल्म में अक्षय कुमार के साथ परिणीति चोपड़ा हैं। इस फिल्म को पहले करण जौहर के साथ सलमान खान भी प्रोड्यूस करने वाले थे लेकिन बाद में वो हट गए।

केसरी, बैटल ऑफ़ सारागढ़ी की कहानी हैl 12 सितम्बर 1897 को अंग्रेजों और अफ़्ग़ान ओराक्ज़ई जनजातियों के बीच लड़ा गया था। यह युद्ध अब के पाकिस्तान में स्थित उत्तर-पश्चिम फ्रण्टियर प्रान्त (खैबर-पखतुन्खवा) में हुआ। तब सिख ब्रिटिश फ़ौज में सिख रेजिमेंट की चौथी बटालियन थी, जिसमें 21 सिख थे, जिन पर 10000 अफ़्ग़ानों ने हमला किया था । सिखों का नेतृत्व कर रहे हवलदार ईशर सिंह ने मरते दम तक लड़ने का फैसला किया । इसे सैन्य इतिहास में इतिहास के सबसे महान एंड बैटल यानि अन्त वाले युद्धों में से एक माना जाता है। जंग के दो दिन बाद दूसरी ब्रिटिश भारतीय सेना द्वारा ने उस जगह पर फिर कब्ज़ा कर लिया था।सिख सैनिक इस युद्ध की याद में 12 सितम्बर को सारगढ़ी दिवस मनाते हैं l फिल्म में अक्षय कुमार हवलदार ईशर सिंह का किरदार निभाया है।

Back to top button