फिल्मों में दिखने वाले खूबसूरत सनसेट सीन असल में देख सकते हैं यहां…

आपने फिल्मों में सनसेट का सीन देखा होगा। प्रकृति की खूबसूरती दिखाने के लिए ऐसी शूटिंग लोकेशन चुनी जाती है, जहां का नजारा दर्शकों का मन मोह ले। अगर आपको भी फिल्म में दिखाए गए ये सनसेट सीन इतने पसंद हैं, तो अब हकीकत में खूबसूरत सनसेट प्वाइंट के लिए मशहूर जगहों पर घूम लीजिए। आइए, हम आपको बताने जा रहे हैं, ऐसी ही खूबसूरत जगहों के बारे में, जो सनसेट प्वाइंट के लिए बेहद मशहूर है।

सनसेट पॉइंट, अगुम्बे (कर्नाटक)

फिल्मों जैसा खूबसूरत सनसेट मिलेगा यहां, फोटोग्राफी के शौकीन लोग जरूर घूमें
यह भी पढ़ें
अगुम्बे सनसेट शिमोगा जिले में वेस्टर्न घाट के सबसे ऊपरी चोटी पर स्थित है। यहां से अरब सागर और वेस्टर्न घाट का खूबसूरत नजारा देख सकते हैं। इसे साउथ का चेरापूंजी भी कहा जाता है।

सनसेट पॉइंट कन्याकुमारी

भारत का वो अनोखा शहर जहां होता है दो समुद्रों का मिलन, खूबसूरत है सनसेट का नजारा। इस जगह से सनराइज और सनसेट दोनों ही बेहद खूबसूरत लगता है, कन्याकुमारी के आसपास कई टूरिस्ट प्लेस हैं। यहां आपके चारों तरफ पानी होता है, जिस वजह से सूर्योदय और सूर्यास्त का अलग ही नजारा देखने को मिलता है।फोटोग्राफर्स के लिए भी यह जगह काफी मुफीद मानी जाती है।

कन्याकुमारी में बेहद खूबसूरत होता है सनसेट, रहस्य और रोमांच से भरी हैं ये 6 जगह
यह भी पढ़ें
पलोलेम तट (गोवा)

ये जगह गोवा के कंकोना इलाके में है। यह अर्धचंद्राकार रूप में बना हुआ है। ताड़ के पेड़ों की वजह से इसकी खूबसूरती और भी बढ़ जाती है। यहां गांव में छोटी-छोटी झोपड़ियां भी बनी हुई हैं, जो सनसेट के वक्त बेहद सुंदर लगती हैं।

कैपिंग के शौकीन हैं, तो देखना न भूलें दुनिया के सबसे खूबसूरत मैजिकल टेंट हाउस
यह भी पढ़ें
उमीयम झील सनसेट (मेघालय)

इस झील के किनारे जब सूर्यास्त होता है, तब ऐसा लगता है मानो सूरज धीरे-धीरे पानी में डूब रहा है। इस जगह को देश के सबसे खूबसूरत सनसेट पॉइंट के रूप में जाना जाता है।

माथेरन सनसेट पॉइंट (महाराष्ट्र)

माथेरन की घाटी से सुंदर नजारे दिखाई देते हैं। यहां करीब 30 खूबसूरत सनसेट और सनराइज पॉइंट हैं, जिसे देखने के लिए सालभर पर्यटकों की भीड़ लगी रहती है।

कच्छ का रण (गुजरात)

यहां से सनसेट का खूबसूरत नजारा दिखाई देता है। ऐसा लगता है, मानो डूबता सूरज और आपके बीच वहां कोई नहीं है। सिर्फ सफेद रेगिस्तान और सूरज की लालिमा का भव्य नजारा देखने को मिलता है।

राजेंद्र गिरी सनसेट पॉइंट (पंचमढ़ी, मध्यप्रदेश)

यहां खूबसूरत बगीचों और प्राकृतिक नजारों के बीच सनराइज और सनसेट होता है। पंचमढ़ी हिल स्टेशन को ‘सतपुड़ा की रानी’ भी कहते हैं।

राधानगर समुद्र तट हैवलॉक (अंडमान)

यह सनसेट पॉइंट प्राकृतिक सौंदर्य की वजह से दुनिया भर में मशहूर है। पूरे एशिया में इसे सबसे बेस्ट सनसेट पॉइंट माना जाता है।

Back to top button