फिर से ठप पड़ गया आउटलुक ऑफिस, यूजर्स नहीं खोल पा रहे ई-मेल

नई दिल्ली। माइक्रोसॉफ्ट आउटलुक ऑफिस एक बार फिर से ठप पड़ गया है। यूजर्स ई-मेल नहीं खोल पा रहे हैं। डाउनडिटेक्टर के मुताबिक एक अक्तूबर को सुबह 10 बजकर 42 मिनट से लोगों को आउटलुक ऑफिस में दिक्कत आ रही है।

आउटलुक ऑफिस में 54 फीसदी लोगों को लॉगिन करने में, 35 फीसदी लोगों को वेबसाइट ओपन करने में और 10 फीसदी लोगों को ई-मेल प्राप्त करने में दिक्कत हो रही है। 11 बजे तक 500 से अधिक लोगों ने आउटलुक ऑफिस के डाउन होने की शिकायत की है।

बता दें कि इससे पहले 29 सितंबर की रात को भी Microsoft 365 करीब एक घंटे तक ठप रहा। Microsoft 365 ठप होने के कारण आउटलुक और माइक्रोसॉफ्ट टीम्स जैसी कई सेवाएं बंद रहीं। माइक्रोसॉफ्ट ने इस आउटेज के बारे में Microsoft 365 के एडमिन डैशबोर्ड में भी अपडेट किया था।

पिछले महीने हुए आउटेज के बाद माइक्रोसॉफ्ट ने कहा था कि हम अपनी इन सर्विसेज की ट्रैफिक को किसी दूसरे सिस्टम पर ट्रांसफर कर रहे हैं ताकि लोगों को परेशानी ना हो और हम सेवा को जल्द से जल्द शुरू कर सकें, हालांकि माइक्रोसॉफ्ट ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है कि इस आउटेज की वजह से दुनियाभर के कितने यूजर्स प्रभावित हुए हैं। सर्वर डाउन होने की वजह से नए यूजर्स को लॉगिन करने में परेशानी हुई थी।

Back to top button