भारत में रहकर फारूख अब्दुल्ला के पाकिस्तानी बोल-“PoK भारत की बपौती नहीं”

जी हाँ!! अपने देश भारत में रहकर फारूख अब्दुल्ला के पाकिस्तानी बोल-“PoK भारत की बपौती नहीं”…… जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला ने POK में भारत के दावे को लेकर विवादित बयान दिया है। क्या कहा है फारूख ने…पढ़िए…

भारत में रहकर फारूख अब्दुल्ला के पाकिस्तानी बोल-"PoK भारत की बपौती नहीं"

यह भी पढ़ें:- पीएम मोदी ने कालेधन को सफेद करने के लिए दिया एक और मौका

एक बार फिर से जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम और नेशनल कॉन्फ्रेंस पार्टी के सुप्रीमो फारूख अब्दुल्ला अपने विवादित बयान को लेकर चर्चाओं में हैं। फारूख ने इस बार पाक अधिकृत कश्मीर यानी पीओके को लेकर विवादित बयान दिया है। अब्दुल्ला ने मोदी सरकार को चुनौती देते हुए कहा है कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर भारत की बपौती नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि नरेंद्र मोदी सरकार पाकिस्तान के कब्जे से पीओके को लेकर दिखाए। नेटवर्क 18 की खबर के मुताबिक फारूख चेनाब घाटी में एक प्रोग्राम में हिस्सा लेने के लिए गए थे और वहां उन्होंने इस तरह की बयानबाजी की है। बताया जा रहा है कि इस प्रोग्राम के दौरान उनके बेटे उमर अब्दुल्ला भी वहां मौजूद थे।

यह भी पढ़ें:- डोनाल्ड ट्रंप इस पोर्न स्टार पर मेहबान हुए; बना दिया अमेरिका की राजदूत

बताया जा रहा है के चेनाब घाटी में प्रोग्राम के दौरान फारूख ने पाक अधिकृत कश्मीर पर संसद के प्रस्‍ताव का हवाला दिया और कहा कि ‘क्‍या यह तुम्‍हारे बाप का है?’ इस कार्यक्रम के दौरान ही उन्होंने कहा है कि पाक अधिकृत कश्मीर फिलहाल पाकिस्तान के ही कब्जे में है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पाक अधिकृत कश्मीर भारत की निजी संपत्ति बिल्कुल भी नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पीओके पर भारत अपना इस तरह से दावा नहीं कर सकता है। अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि भारत पीओके पर ऐसे दावा कर रहा है जैसे वो उसके पुरखों की संपत्ति हो। इसके बाद फारूख ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान भी एक पक्ष है और इसे भारत सरकार ने भी अब मान लिया है।

समझ में ये नहीं आता कि अचानक फारूख इस तरह की बयानबाजी किस वजह से करने लगे हैं। अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि भारत की सरकार के पास इस वक्त पाक के हुक्मरानों के साथ बात करने के अलावा कोई रास्ता भी नहीं बचा है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में लोग परेशानी झेल रहे हैं और उसे खत्म करने के लिए भारत की सरकार के पास पाकिस्तान के साथ बात करनमे के अलावा कोई भी रास्ता नहीं बचा है। फारूख यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि पीओके के मुद्दे पर संसद में एक रिजॉल्यूशन आया था और उसत रिजॉल्यूशन में पाक अधिकृत कश्मीर को हिंदुस्तान का हिस्सा बताया गया है। इसके बाद उन्होंने कहा कि भारत के पास पीओके छीनने की हिम्मत नहीं है।

यह भी पढ़ें:- मोदी सरकार के इस ठोस कदम से अब आपका ‘सोना’ हो जाएगा हराम

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री औक नेशनल कॉन्फ्रेंस के सुप्रीमो ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा है कि भारत की सरकार के पास पाकिस्तान की सरकार से बातचीत करने के अलावा दूसरा रास्ता बचा ही नहीं हुआ है। इसके बाद उन्होंने कहा कि भारत सरकार के पास पाकिस्तान के कब्जे से पाक अधिकृत कश्मीर को छीनने की हिम्मत नहीं है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि ना ही पाकिस्तान के पास कश्मीर को भारत से छीनने की हिम्मत है। इसके साथ ही उन्होने यहां एक और विवादित बयान देते हुए कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच में फंसकर कश्मीर की जनता को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। अब देखना है कि मोदी सरकार फारूख अब्दुल्ला के खिलाफ क्या कदम उठाती है।

Back to top button