प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रखी IIM संबलपुर के स्थायी परिसर की आधारशिला

2020 में उपलब्धियों का एक क्रम प्राप्त करने के बाद, भारतीय प्रबंधन संस्थान, संबलपुर, देश की नई पीढ़ी के आईआईएम के बीच सबसे आशाजनक और गतिशील प्रबंधन संस्थानों में से एक है, जो नए साल के आगमन के साथ शुरुआत करने के लिए तैयार है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ओडिशा में IIM संबलपुर के स्थायी परिसर की आधारशिला रखी। “यह दशक भारत में नए बहुराष्ट्रीय निगमों (एमएनसी) के विकास के लिए समर्पित होगा। आज के स्टार्टअप कल के एमएनसी हैं। ये बड़े पैमाने पर टियर 2 और टियर 3 शहरों में बढ़ रहे हैं। इन स्टार्ट-अप को सक्षम प्रबंधकों और इनमें से गुजरने वालों की आवश्यकता है। पीएम मोदी ने कहा कि संस्थाएं इस रास्ते का नेतृत्व करेंगी। ‘ब्रांड इंडिया’ के लिए वैश्विक मान्यता प्राप्त करना हमारी जिम्मेदारी है। जो लोग इस संस्था का हिस्सा होंगे, उन्हें विकास को प्रोत्साहित करने और सभी की समावेशिता पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है।

पीएम मोदी ने लिखी नए साल पर यह खुबसूरत कविता, ‘अभी तो सूरज उगा है’

इससे पहले, पीएम मोदी एक ट्विटर हैंडल में यह कहते हुए दिखाई दिए, “कल 11 जनवरी को, 2 जनवरी को आईआईएम-संबलपुर के स्थायी कैंपस की आधारशिला रखेंगे। विशेष रूप से मेरे विद्यार्थी मित्रों और स्टार्ट-अप्स की दुनिया में आने वाले लोगों का आह्वान करेंगे। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए। भारत को राष्ट्रीय प्रगति के लिए IIM के समृद्ध योगदान पर गर्व है।” इस अवसर पर ओडिशा के राज्यपाल गणेशी लाल और राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’, धर्मेंद्र प्रधान और प्रताप चंद्र सारंगी भी उपस्थित थे।

Back to top button