पैराग्लाइडर दुर्घटनाग्रस्त होने से परिवार में पसरा मातम

कुल्लू के सोलंगनाला में पैराग्लाइडर दुर्घटनाग्रस्त होने से मोहाली निवासी 24 वर्षीय अमनदीप सिंह सोबती की मौत हो गई। देर शाम तक उसके परिजनों को इस बारे में नहीं बताया गया था। उन्हें सिर्फ इतना ही पता था कि बेटा हादसे में घायल हो गया है। वहीं हादसे में पायलट घायल हो गया है। पायलट का मनाली स्थित मिशन अस्पताल में इलाज चल रहा है। 

 \दूसरी तरफ उनके कुछ रिश्तेदार व जानकार घर पर पहुंचना शुरू हो गए थे। अमनदीप सिंह 3 भाई-बहनों में दूसरे नंबर पर था। वह ही अपने बिजनेस को देख रहा था। उसका मोहाली के फेज-1 में शोरूम है।

इस वर्ष कुल्लू जिले में ही पैराग्लाइडर से हुए हादसों में चार लोगों की जान जा चुकी है। मनाली पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए कुल्लू अस्पताल भेज दिया है। डीएसपी मनाली शेर सिंह ठाकुर ने बताया कि शनिवार अपराह्न साढ़े तीन बजे के आसपास फातरू में एक पर्यटक पैराग्लाइडिंग से उड़ान भर रहा था। करीब 50 फीट ऊंचाई से अचानक पैराग्लाइडर अनियंत्रित होकर नीचे आ गिरा। पैराग्लाइडर और पायलट को स्थानीय लोगों ने मनाली अस्पताल लाया गया, जहां पर्यटक को मृत घोषित कर दिया। डीएसपी ने कहा कि पुलिस ने केस दर्जकर छानबीन शुरू की है। जिला पर्यटन बीसी नेगी ने कहा कि विभाग भी अपने स्तर पर मामले की जांच करेगा।

Back to top button