पूर्व राज्यपाल रमेश बैस ने देवघर में बाबा मंदिर और दुमका में बाबा बासुकीनाथ का लिया आशीर्वाद…

महाराष्ट्र के गवर्नर के तौर पर शपथ लेने से पूर्व राज्यपाल रमेश बैस ने देवघर में बाबा मंदिर और दुमका में बाबा बासुकीनाथ मंदिर में मंगलवार को पूजा अर्चना कर आशीर्वाद लिया।

महाशिवरात्रि के दिन महाराष्ट्र में लेंगे शपथ
राज्यपाल महाशिवरात्रि के दिन महाराष्ट्र में शपथ लेंगे। बासुकीनाथ मंदिर में पूजा अर्चना के बाद पत्रकारों को बताया कि जिस तरह झारखंड में निर्विवाद रूप से उन्होंने काम करके प्रदेश को आगे बढ़ाने का काम किया, उसी प्रकार महाराष्ट्र को भी आगे बढ़ाने का काम करेंगे। इसके लिए उन्होंने बाबा वैद्यनाथ और बाबा बासुकीनाथ में हाजिरी लगाकर भोलेनाथ से कामना की है। राज्यपाल रमेश बैस ने सपरिवार बाबा मंदिर की पूजा-अर्चना कर बाबा का आशीर्वाद लिया। पूजा के पूर्व प्रशासनिक भवन में तीर्थ पुरोहितों द्वारा मंत्रोच्चार के साथ उन्हें संकल्प कराया गया। उसके पश्चात राज्यपाल द्वारा द्वादश ज्योतिर्लिंगों में सर्वश्रेष्ठ बाबा वैद्यनाथ की विशेष पूजा-अर्चना कर मंगलकामना की। 

महाराष्ट्र में निर्विवाद काम करने का लिया संकल्प
बाबा वैद्यनाथ की पूजा-अर्चना करने के बाद उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र जाने के पूर्व दर्शन किया। बाबा की लीला अपरंपार है। वह सर्वशक्तिमान हैं। उसी सर्वशक्तिमान का आशीर्वाद लेकर महाराष्ट्र जा रहा हूं। बाबा से प्रार्थना की कि जैसा झारखंड में सेवा की उसी अनुसार महाराष्ट्र में सेवा करुंगा। प्रदेश का विकास हो, जनता की समृद्धि हो इसकी कामना बाबा वैद्यनाथ से की है। राज्यपाल रमेश बैस पूजा अर्चना के बाद काफी प्रसन्नचित दिख रहे थे। उन्होंने बताया कि वे जब बतौर राज्यपाल झारखंड आये तो उन्होंने बाबा वैद्यनाथ और बाबा बासुकीनाथ का दर्शन पूजन कर आशीर्वाद लिया और जाने के पहले भी वह आशीर्वाद लेने के लिए पहुंचे हैं। बासुकीनाथ मंदिर में पूजा अर्चना के बाद उन्होंने बाबाजी (भोलेनाथ) से मांगा कि झारखंड प्रदेश की तरक्की हो, प्रदेश का नाम उंचा हो और झारखंड सरकार अच्छा काम करे। उन्होंने कहा कि मैं जहां जा रहा हूं भोलेनाथ मुझको शक्ति दें कि जैसा झारखंड में मैंने निर्विवाद रूप से काम करने का प्रयास किया।

Back to top button