पूर्वांचल में चुनाव को लेकर प्रभारी बदलने की अटकलें हुई तेज

बसपा सुप्रीमो मायावती ने पूर्वांचल में चुनाव की रणनीति पर नए सिरे से विचार-विमर्श शुरू कर दिया है। इसके मद्देनजर कई पूर्व से घोषित प्रभारियों को बदलने की अटकलें शुरू हो गई हैं।पूर्वांचल में चुनाव को लेकर प्रभारी बदलने की अटकलें हुई तेज

सूत्रों ने बताया कि मायावती ने शुक्रवार को पूर्वांचल से जुड़े सेक्टर व मंडल जोन इंचार्जों को बुलाकर लंबी बात की। उनसे पूर्व में घोषित प्रभारियों के संबंध में फीडबैक लिया। चर्चा है कि श्रावस्ती, लालगंज, बासगांव, कैसरगंज व जौनपुर की सीटों पर विशेष बातचीत हुई। इसमें कैसरगंज के प्रभारी पहले ही पार्टी से निष्कासित किए जा चुके हैं। इसलिए यहां नया प्रभारी घोषित करना है।

अभी जौनपुर सीट से आधिकारिक रूप से प्रभारी घोषित करने का इंतजार है। अन्य तीनों लोकसभा सीटों पर दूसरे जिलों के काडर के लोगों को भेजकर प्रभारी बनाया गया है। अब इन्हें बदलने के संकेत हैं।

बसपा के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि लालगंज सीट पर पूर्व विधायक घूराराम के स्थान पर संगीता आजाद को लोकसभा प्रभारी बनाने का फैसला हो गया है। श्रावस्ती और बासगांव में भी प्रभारी बदलने पर सहमति है। जौनपुर में यादव और कैसरगंज में ब्राह्मण प्रभारी की तलाश हो रही है। कई नामों पर चर्चा हुई है।

संगठन में भी नए लोगों को जिम्मेदारी

पूर्वांचल में संगठन को और प्रभावी बनाने के लिए काडर के कई अन्य लोगों को जिम्मेदारी दी गई है। पूर्वांचल के सेक्टर इंचार्ज पूर्व सांसद घनश्याम चंद्र खरवार के साथ विजय कुमार को भी लगाया गया है। वह गोरखपुर और आजमगढ़ मंडल में सहयोग करेंगे। इसी तरह वाराणसी मंडल में इंदल राम को जिम्मेदारी दी गई है।

मुकेश शर्मा भी बसपा में शामिल
बुलंदशहर के पूर्व विधायक मुकेश शर्मा शुक्रवार को मायावती से मिलकर बसपा में शामिल हो गए। सूत्रों ने बताया कि शर्मा ने विधायक उमाशंकर सिंह के साथ मायावती से मुलाकात की। मुकेश के भाई श्रीभगवान शर्मा उर्फ गुड्डू पंडित को बसपा पहले ही फतेहपुर सीकरी से पार्टी का प्रत्याशी बनाया जा चुका है।

Back to top button