पुलिस महानिदेशक विजय कुमार ने टारगेट किलिंग के मामले में आतंकरोधी अभियान तेज करने का दिया निर्देश

कश्मीर हिंदू संजय शर्मा की हत्या के बाद पुलिस ने पुलवामा में सक्रिय सात सदस्यीय आतंकी मॉड्यूल को पकड़ने के लिए विशेष अभियान चलाया है। इस मॉड्यूल को संजय शर्मा की हत्या में संलिप्त बताया जा रहा है। इस मॉड्यूल में पांच स्थानीय और दो विदेशी आतंकी हैं। स्थानीय आतंकियों में दो हाल ही में घर से लापता हुए हैं।

कश्मीर रेंज के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक विजय कुमार ने इस संबंध में आतंकरोधी अभियान तेज करने का निर्देश दिया है।अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ने पुलवामा जिला मुख्यालय में पुलिस, सीआरपीएफ और सेना के अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की। इसमें उन्होंने पुलवामा के विभिन्न हिस्सों में रहने वाले कश्मीरी हिंदुओं की सुरक्षा बढ़ाने और आतंकरोधी अभियान तेज करने का निर्देश दिया है।

आतंकी संगठनों की हाइब्रिड साजिश

संबंधित सूत्रों ने बताया कि रविवार को पुलवामा के अच्छन में हुई संजय शर्मा की हत्या की जिम्मेदारी कश्मीरी फ्रीडम फाइटर नाम के आतंकी संगठन ने ली है, लेकिन पुलिस के मुताबिक यह कारस्तानी लश्कर-ए-तैयबा के हिट स्क्वाड टीआरएफ की है।

पुलिस ने इस हत्या को अंजाम देने में पुलवामा में सक्रिय सात सदस्यीय आतंकी मॉड्यूल को चिह्नित किया है। सूत्रों ने बताया कि इस मॉड्यूल में शामिल स्थानीय आतंकियों में दो हाल ही में सक्रिय हुए हैं और उन्हें हाइब्रिड आतंकी कहा जा सकता है। हाइब्रिड आतंकी भाड़े पर हत्या करने वाले आतंकी होते हैं।

आतंकियों को मार गिराने के आदेश

बैठक में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ने संबंधित अधिकारियों को ह्यूमन और टेक्निकल इंटेलिजेंस का पूरा इस्तेमाल करने और जिले में सक्रिय आतंकियों को जल्द से जल्द मार गिराने या फिर कानून के हवाले करने के लिए सभी आवश्यक उपाय करने का निर्देश दिया है। इसके अलावा उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को अपने-अपने कार्य अधिकार क्षेत्र में सक्रिय आतंकियों, उनके ओवरग्राउंड वर्करों की गतिविधियों को ट्रैक कर उनके खिलाफ समुचित कार्रवाई के लिए कहा।

उन्होंने कहा कि जिले में ऐसे युवकों को चिह्नित किया जाए, जिनकी गतिविधियां बीते कुछ दिनों के दौरान संदेहास्पद रही हैं और जो प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से जिहादी तत्वों के साथ किसी न किसी स्तर पर संपर्क में हों। उन्होंने जिले में जहां भी कश्मीरी हिंदू हैं, वहां पुलिस और सीआरपीएफ की गश्त बढ़ाने के भी निर्देश दिए।

Back to top button