पुलिस ने अतीक के शूटर अब्दुल कवि की तस्वीर जारी कर 50 हजार का इनाम घोषित किया..

बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के गवाह उमेश पाल और उसके दो सरकारी गनर की हत्या के बाद पुलिस लगातार फरार आरोपियों और उसके सहयोगियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। अब पुलिस ने अतीक के शूटर अब्दुल कवि की तस्वीर जारी की है।

 उमेश पाल हत्याकांड में फरार शूटरों की तलाश में पुलिस कई जगहों पर छापेमारी कर रही है। साथ ही माफिया के करीबियों को भी हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। अब इस हत्याकांड में अतीक अहमद गिरोह के 18 साल से फरार शूटर अब्दुल कवि की तस्वीर पुलिस ने किया जारी।

50 हजार का इनाम घोषित

उमेश पाल हत्याकांड के बाद कौशांबी जनपद की पुलिस और सीबीआइ ने इस शूटर की तलाश तेज की और 50 हजार रुपये का इनाम गिरफ्तारी पर घोषित किया है। 2 दिन पहले सराय अकिल थाने की पुलिस ने इसके भाई अब्दुल कादिर को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

पुलिस ने तेज की घेराबंदी

कौशांबी पुलिस ने घेराबंदी तेज की है तो सीबीआइ भी सक्रिय हो गई है। इस बार पुलिस ने अब्दुल कवि को दबोचने में पूरा जोर लगा दिया है। अब्दुल कवि के पकड़े जाने पर अतीक गिरोह के कई राज बेनकाब हो सकते हैं।

अतीक अहमद का है खास शूटर

कौशांबी में सराय अकिल के भखंदा गांव का अब्दुल कवि अतीक अहमद के खास शूटरों में था। इसे ऐसे समझा जा सकता है कि घटना के 15 साल बाद सीबीआइ ने अदालत के आदेश पर राजू पाल हत्याकांड की नए सिरे से जांच के बाद 10 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की तो उसमें अब्दुल कवि का भी नाम शामिल था।

बुलडोजर की कार्रवाई

भखंदा में बने अवैध रूप से बने माफिया अतीक के शूटर अब्दुल कवि का प्रशासन ने मकान ढहा दिया था। तलाशी के दौरान पुलिस को भारी मात्रा में असलहे मिले थे। 315 बोर के पांच तमंचा, 312 बोर का एक तमंचा व तीन चापड़ मिले थे।

अब्दुल कवि के अधिवक्ता भाई की गिरफ्तारी पर हड़ताल

अब्दुल कवि के अधिवक्ता भाई अब्दुल कादिर की गिरफ्तारी को लेकर कचहरी के अधिवक्ता भड़क गए हैं। दो दिन बाद खुली कचहरी के अधिवक्ताओं ने सोमवार को हड़ताल कर दी है। अधिवक्ताओं ने न्यायिक कार्य से विरत रहने का निर्णय लिया है। पुलिस फोर्स भी तैनात है। अब्दुल कादिर को सरायअकिल पुलिस ने दो दिन पहले घर में असलहे बरामद होने के मामले में गिरफ्तार किया था।

Back to top button