पुणे टेस्ट में भारत की करारी हार पर क्या बोले सचिन तेंदुलकर

नई दिल्ली। महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने हार के बावजूद भारतीय टीम का समर्थन करते हुए कहा कि विराट कोहली की अगुआई वाली टीम इंडिया पुणे में पहले टेस्ट में आस्ट्रेलिया के खिलाफ शर्मनाक हार के बाद वापसी करेगी। भारत को पहले टेस्ट में 333 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी और टीम दोनों ही पारियों में 110 रन बनाने में भी नाकाम रही।पुणे टेस्ट में भारत की करारी हार पर क्या बोले सचिन तेंदुलकर  रविवार सुबह यहां नई दिल्ली मैराथन को हरी झंडी दिखाने वाले तेंदुलकर ने कहा कि चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला में अभी कुछ तय नहीं है।

यह भी पढ़े : 13 साल की बादशाहत को गंवाया भारत

मैराथन को हरी झंडी दिखाने के बाद तेंदुलकर ने कहा कि भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट श्रृंखला पर बात करूं तो यह हमारे लिए कड़ा टेस्ट मैच था। लेकिन यह खेल का हिस्सा है। इस हार का मतलब यह नहीं कि हमने श्रृंखला  गंवा दी, श्रृंखला में अब भी कुछ तय नहीं है।

यह भी पढ़े : पुणे टेस्टः ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 105 पर ही कर दिया ढेर

उन्होंने कहा, ‘भारतीय टीम के जज्बे को जानने के कारण मुझे पता है कि वे वापसी करेंगे। आस्ट्रेलियाई टीम को भी इस बारे में पता है क्योंकि जब हम उन्हें हराते हैं तो हमें भी पता होता है कि वे कड़ी वापसी करेंगे। मुझे कोई संदेह नहीं है कि भारतीय टीम वापसी करेगी और कड़ी प्रतिस्पर्धा देगी।’ 

यह भी पढ़े : भारत को दूसरे दिन पहले सत्र में ही लगे तीन झटके

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक जड़ने के बाद 2013 में संन्यास लेने वाले तेंदुलकर ने कहा कि प्रत्येक टीम और खिलाड़ी के करियर में मुश्किल लम्हें आते हैं और यही खेल को रोमांचक बनाता है।  

उन्होंने कहा, ‘अच्छे लम्हें भी होते हैं और मुश्किल लम्हें भी और यह इस पर निर्भर करता है कि आप गिरने के बाद अपने पैरों पर फिर कैसे खड़े होते हो और प्रतिस्पर्धा देते हो। यही चीज खेल को रोमांचक बनाती है।खिलाड़ी इसी के लिए खेलते हैं।’ (भाषा)  

Back to top button