पीपीई किट पहनकर दूल्हा-दुल्हन ने की शादी, देखे पूरा वीडियो…

कोरोना वायरस ने आज मनुष्य जाति को सीमित बना दिया है। इस वायरस के बढ़ते प्रभाव के चलते आज इंसान कैद हो गया है। उसका किसी से मिलना जुलना और सामाजिक गतिविधियां सब लगभग बंद हो चुकी हैं। इसके बाद भी कोरोना से जुड़ी कुछ अजब-गजब घटनाएं सामने निकल कर आ रहीं हैं। इस क्रम में एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में दूल्हा और दुल्हन पीपीई किट पहनकर सात फेरे लेते हुए दिख रहें हैं।  वीडियो में आप देख सकते हैं कि दूल्हा और दुल्हन हवन कुंड के सात फेरे ले रहें हैं। इस दौरान दुल्हन ने किसी भी प्रकार का लाल जोड़ा नहीं पहन रखा है।

वहीं दूल्हे ने भी कोई शेरवानी नहीं पहनी हुई है। बल्कि दोनों पीपीई किट पहनकर सात फेरे लेते दिख रहें हैं। वहीं बाकी परिजन भी पीपीई किट पहनकर पास बैठे हुए तमाम रस्मों को निभा रहें हैं।  आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह घटना मध्यप्रदेश के रतलाम की है। यहां पर एक शख्स की शादी होने वाली थी लेकिन शादी के ठीक पहले वह कोरोना पॉजिटिव हो गया। इसके बाद रतलाम के तहसीलदार ने बताया कि जैसे ही उनको इसकी खबर हुई उनकी टीम इस शादी को रोकने के लिए फौरन घटनास्थल पर पहुंची।  

बाद में वरिष्ठ अधिकारियों ने इस शादी को सुरक्षात्मक ढंग से करने की अनुमति दे दी। इसके बाद दूल्हा-दुल्हन सहित घर के बाकी परिजनों को पीपीई किट पहनाया गया और शादी को सुरक्षात्मक ढंग से संपन्न किया गया। शादी के इस वीडियो को एशियन न्यूज एजेंसी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। गौरतलब बात है शादी को कुछ दिनों के लिए टाला भी जा सकता था। एक तरफ जहां रोजाना देश भर से कोरोना के गंभीर मामले सामने आ रहें हैं। ऐसे में लोगों की जान जोखिम में डालकर ये शादी करना बात समझ के परे है। 

Back to top button