पीएम मोदी मंच पर पहली बार दिखे असहज

img_नई दिल्ली : अगर कभी पीएम मोदी को असहज नहीं देखा तो आज देख लीजिए, क्योंकि वाराणसी में पीएम मोदी के साथ ऐसा हुआ है।

पीएम मोदी विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन करने के लिए अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे हैं। वाराणसी पहुंचने पर मोदी ने उद्घाटन समारोह के दौरान हजारों लोगों को संबोधित किया। उन्होंने आम जनता से अपील की कि इस बार देश के सवा सौ करोड़ लोग दिवाली देश के जवानों के साथ मनाए जो दिन-रात हमारी हिफाजत में लगे रहते हैं।
उन्होंने वाराणासी की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि हम काशी वालों ने छोटी दिवाली ली, 29 सितंबर को जब देश की सेना पराक्रम किया तो पूरा देश झूम उठा। उन्होंने कहा कि यहां जो आपने छोटी दिवाली मनाई थी उसके लिए मैं आप सभी का आभार करता हूं।
उद्घाटन प्रोग्राम में पीएम मोदी ने बोलते हुए कहा कि इस दिवाली हम देश के जवानों को संदेश देंगे। इसके लिए उन्होंने एक नंबर 1922 की घोषणा की। जिसपर मिस कॉल देने से देश की सुरक्षा में तैनात जवानों को देशवासी का दिवाली संदेश जाएगा। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी एप को डाउनलोड करने के बाद आप ये संदेश देश की सेना को दे सकते हैं। हालांकि जब मोदी इस नंबर के बारे में लोगों को बता रहे थे तब वे कुछ असहज महसूस कर रहे थे। उनका ऐसा बर्ताव इसलिए भी था क्योंकि लोग सेना से जुड़े अभियान का प्रचार का हिसा ना समझ लें।
गैस परियोजना पर बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पहले गैस कनेक्शन लगवाने के सांसदों के घरों के चक्कर लगाने पड़ते थे। लेकिन आज ऐसा नहीं है।
वहीं, परियोजानों का उद्घाटन करते हुए उन्होंने कहा कि योजनाएं सिर्फ वाहवाही के लिए नहीं होती। इनका सही इस्तेमाल भी होना बेहद जरूरी है।
Back to top button