पीएम के फैसले के साथ हूं, देश से बड़ा कुछ नहीं: अदिति

विवाह वाले घर-परिवारों पर नोट बंदी का खासा असर देखने को मिल रहा है। जिन परिवारों में शादी विवाह की रस्म अदायगी हो रही है वहां भी केवल औपचारिकता मात्र ही पूरी की जा रही है। शादी विवाह के इस सीजन में ज्वेलर्स, गारमेंट, केटर्स, टूर एंड ट्रेवल्स वालों को परिवार वाले चेक से पेमैंट देने की बात कर शादी के कार्यक्रमों में जुट गए हैं। हल्द्वानी की रहने वाली अदिति की शादी में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है।पीएम के फैसले के साथ हूं, देश से बड़ा कुछ नहीं: अदिति

नोटबंदी के फैसले से चिंतित परिजन
अदिति की शादी आगामी 18 नवंबर को है, लिहाज़ा घर में खुशी का माहौल है। नाच गाना भी चल रहा है, कई रस्में भी अदा की जा रही हैं। इस बीच नोटबंदी के फैसले से अदिति के परिजन थोड़ा चिंतित भी हैं कि पैसे को लेकर आखिर बिटिया की शादी में सारी जरूरतों को पूरा कैसे किया जाए। लेकिन इन सब के बीच इस परिवार ने ये फैसला किया है कि सारी परेशानियों को झेलते हुए भी वो पीएम की इस मुहिम में उनका साथ देंगे। 
cv-ghnfg
थोड़ा निराश है दुल्हन लेकिन पीएम के फैसले के साथ है
अपनी शादी के दौरान शॉपिंग में हुई कमी को लेकर दुल्हन बनने जा रही अदिति थोड़ा निराश ज़रूर नज़र आयी लेकिन पीएम मोदी के नोटबंदी के फैसले को देश हित में बहुत अच्छा बता रही हैं। अदिति मानती हैं कि शादी वाले घरों को अभी तो काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है लेकिन पीएम मोदी का यह फैसला देश के लिए आने वाले दिनों में बहुत अच्छा साबित होगा। परिवार के लोगों ने भी बताया कि नोट बंद होने की वजह से थोडी परेशानी हुई है, लेकिन हम इसक समर्थन करते हैं।  
जुगाड़ से हो रहा शादी का इंतजाम
अदिति के परिजनों ने शादी के बड़े खर्च जिनमे ज्वेलर्स, गारमेंट, केटरिंग शामिल है उनको चेक से पेमेंट देने की बात कहकर मना लिया है। लेकिन ब्यूटी पार्लर, हलवाई, टैंट, डीजे, किराना दुकानदार और टेलर रुपया नहीं होने का रोना रो रहे हैं। उनका कहना है कि हम पुराना नोट लेने में असमर्थ है लिहाज़ा उनको समय से पेमेंट चाहिए। परिजनों के मुताबिक, उनको दुकानदार भी बेटी की शादी में उधार देने का मन बना चुके हैं। हालांकि, अदिति की शादी में कुछ मदद उनके रिश्तेदारों ने भी की जिससे उनके परिवार वालों को काफी सहारा मिला है। 
 
Back to top button