पिछले 24 घंटे में कोरोना के सबसे अधिक मामले छह राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में रिपोर्ट किए गए : केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के गुरुवार को बताया कि पिछले 24 घंटे में सामने आए कोविड-19 के 44,489 नए मामलों का 60.72 फीसदी केवल छह राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में रिपोर्ट किए गए। इसमें सबसे अधिक मामले केरल, फिर महाराष्ट्र, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में रिपोर्ट किए गए। 

मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, इस दौरान कोरोना वायरस से जान गंवाने वाले मरीजों की संख्या 524 रही। मृतकों की संख्या का 60.50 फीसदी केवल छह राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में रिपोर्ट किया गया। इसमें दिल्ली, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश शामिल हैं।

राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राज्य सरकार ने दिल्ली हाईकोर्ट को बताया है कि फिलहाल किसी भी प्रकार के कर्फ्यू लगाने पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है, लेकिन कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए इस पर सक्रिय रूप से विचार किया जा रहा है। अन्य शहरों की तरह रात या सप्ताहांत कर्फ्यू लगाने की योजना से जुड़े अदालत के सवाल पर राज्य सरकार की तरफ से यह प्रतिक्रिया आई।

Back to top button