पाक सरकार के मंत्री ने दिया आतंकी हाफिज सईद को बचाने का भरोसा

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के आतंकवाद से लड़ने के एलान को उन्हीं के मंत्री द्वारा बट्टा लगाने का वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में पाकिस्तान के गृह राज्य मंत्री शहरयार अफरीदी मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड आतंकी सरगना हाफिज सईद को बचाने का भरोसा देते दिखाई और सुनाई दे रहे हैं।

वीडियो में अफरीदी मिल्ली मुस्लिम लीग के नेताओं को आश्वासन देते सुनाई देते हैं कि सरकार हाफिज सईद के साथ कुछ बुरा नहीं होने देगी। यह पार्टी वास्तव में हाफिज सईद के प्रतिबंधित संगठन जमात-उद-दावा का राजनीतिक चेहरा है जिसे पाकिस्तानी चुनाव आयोग ने राजनीतिक दल का दर्जा देने से इन्कार कर दिया था।

इसके प्रत्याशियों ने पिछले आम चुनाव में भाग्य आजमाया था लेकिन मतदाताओं ने उन्हें तवज्जो नहीं दी। वीडियो में अफरीदी मिल्ली मुस्लिम लीग को राजनीतिक दल का दर्जा दिलाने का आश्वासन देते भी सुनाई दे रहे हैं।

लंदन: विपक्ष ने प्रधानमंत्री टेरेसा मे के खिलाफ पेश किया अविश्वास प्रस्ताव

वीडियो में अफरीदी कह रहे हैं- जब तक हम सरकार में हैं हाफिज सईद और वे सारे लोग, जो पाकिस्तान की आवाज उठा रहे हैं, हम उनके साथ हैं। आप नेशनल असेंबली में आएं और देखें कि जो लोग सही रास्ते पर हैं-हम उनका साथ दे रहे हैं या नहीं।

उल्लेखनीय है कि हाफिज सईद को संयुक्त राष्ट्र और अमेरिका ने वैश्विक आतंकी घोषित कर रखा है और उस पर एक करोड़ डॉलर (70 करोड़ रुपये) का इनाम घोषित कर रखा है। भारत न केवल मुंबई हमले के लिए बल्कि अन्य दर्जनों आतंकी घटनाओं के लिए लश्कर-ए-तैयबा के संस्थापक हाफिज सईद को सौंपने की पाकिस्तान से मांग कर रहा है।

Back to top button