पाक सरकार की हालत हुई खस्ता अपने कर्मियों को वेतन देने के भी पैसे नहीं…

पाकिस्तान के आर्थिक हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं। कहीं महंगाई के चलते लोग सकड़ों पर उतर शहबाज सरकार का विरोध कर रहे हैं तो कहीं दो वक्त की रोटी के लिए मारपीट की खबरें सामने आ रही हैं। हालात इतने बदतर हो गए हैं कि पड़ोसी मुल्क अपने कर्मियों को वेतन भी नहीं दे पा रहा है।

वन विभाग के कर्मचारियों का प्रदर्शन

वेतन न मिलने के चलते ही खैबर पख्तूनख्वा वन विभाग के कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। पिछले साल भर्ती किए गए सैकड़ों वन रक्षकों और अन्य श्रमिकों को वेतन का भुगतान न करने के खिलाफ शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन किया और जल्द से जल्द वेतन देने की मांग की।

एक साल का रोका गया वेतन देने की मांग

प्रदर्शनकारी हाथों में तख्तियां लिए नजर आए और पिछले एक साल का रोका गया वेतन देने की मांग की। द न्यूज इंटरनेशनल के अनुसार प्रदर्शनकारियों ने वित्त विभाग से उनका वेतन जारी करने का आग्रह किया, ताकि वे अपना घर चला सकें। प्रदर्शनकारियों ने वन रक्षकों को नेगहबन नामक वेतन जारी करने की मांग की।

जिला वन अधिकारी ने वेतन जारी करने को कहा

 जाहिद नूर वजीर, तारिक वजीर और हयात वजीर ने आजम वारसाक बाजार में विरोध प्रदर्शन कर वन विभाग के सचिव और दक्षिण वजीरिस्तान के जिला वन अधिकारी (डीएफओ) से वेतन देने की मांग की। कड़े विरोध को देखते हुए दक्षिण वजीरिस्तान डीएफओ जीशान ने अधिकारियों को पत्र भेजकर वन रक्षकों के वेतन का भुगतान करने के लिए धन जारी करने का अनुरोध किया।

पैसे की कमी के चलते नहीं दिया जा रहा वेतन

बता दें कि इस वन प्रमंडल में कुल 375 अहाते स्थापित किये गये हैं। इसके बाद, इन बाड़ों की देखभाल के लिए नेगबानों को नियुक्त किया गया। लेकिन पैसा न होने के कारण कार्यालय मजदूरी का भुगतान करने में असमर्थ रहा है।

Back to top button