पाक में बांध निर्माण के लिए 8 करोड़ रुपये दान करने वाले व्यक्ति की दिमागी जांच के आदेश

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में एक व्यक्ति को बांध निर्माण के लिए दान देना महंगा पड़ गया। इस व्यक्ति ने पाकिस्तान के डैम फंड में 8 करोड़ रुपये दान किए थे। इसके बाद इस व्यक्ति की मानसिक  हालत को लेकर सवाल उठने लगे और इतना ही नहीं कोर्ट ने उसकी दिमागी जांच कराने का  आदेश भी दे दिया। जानकारी के अनुसार, इस  व्यक्ति का नाम शेख शाहिद  है और उसने पाकिस्तान के डैम फंड में 80 मिलियन रुपये यानी आठ करोड़ रुपये दान करने का फैसला किया था। पाक में बांध निर्माण के लिए 8 करोड़ रुपये दान करने वाले व्यक्ति की दिमागी जांच के आदेश

जानकारी के अनुसार, जब इस व्यक्ति ने दान का फैसला किया, तो उसे नहीं पता था कि इसका असर क्या होगा? दरअसल, जैसे ही इस व्यक्ति के परिवार को पता चला कि उसने डैम फंड में आठ करोड़  रुपये दान किए हैं, उसकी पत्नी और तीन बेटों ने सुप्रीम कोर्ट में इसके खिलाफ याचिका दायर की। उन्होंने कोर्ट को बताया कि शेख शाहिद ने बिना उनकी सहमति के यह धनराशि दान की है। इस याचिका के बाद पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश ने शाहद  कि मेडिकल चेकअप कराने का आदेश किया है।

दरसअल, कोर्ट ने शाहिद की पत्नी से उनके संबंधों के बारे में पूछा था, तो शाहिद की पत्नी ने कहा कि उन दोनों के बीच संबंध अच्छे हैं, लेकिन उनके पति मानसिक  तौर पर बीमार चल रहे हैं।  इसी के कारण उन्होंने इतनी ज्यादा धनराशि डैम फंड में दान की है। इसके बाद कोर्ट ने फैसला ​दिया कि शाहिद ने जो धनराशि दान की है, उसे शरिया  कानून के तहत दान के रूप में स्वीकार नहीं किया जाएगा। इसके बाद कोर्ट ने ​अधिकारियों को शाहिद की मेडिकल जांच कराने और उसकी रिपोर्ट जमा करने का आदेश दिया है। 

बता दें कि इस समय  पाकिस्तान जल संकट से जूझ रहा है, वहीं पाकिस्तान की आर्थिक हालत  भी ठीक नहीं है।  पाकिस्तान के पास अपने देश में बांध बनाने के लिए पैसा नहीं है। पाकिस्तनी पीएम इमरान खान ने देश में बांध बनाने के लिए विदेश में रह  रहे पाकिस्तानी नागरिकेां से दान देने की अपील की है। 

Back to top button