पाकिस्तान में हुआ बड़ा रेल हादसा, 11 की मौत और 60 घायल

पाकिस्‍तान के पूर्वी पंजाब प्रांत में गुरुवार को एक बड़ा रेल हादसा हुआ है। इस हादसे में खबर लिखे जाने तक 11 लोगों के मारे जाने की सूचना थी वहीं 60 लोग घायल थे। दुर्घटना तब हुई जब एक मालगाड़ी को यात्री गाड़ी ने टक्कर मार दी। हादसे के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई और दुर्घटना में 11 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी।

रेडियो पाकिस्तान की खबर के मुताबिक, यह ट्रेन हादसा पंजाब प्रांत के सादिकाबाद तहसील में वल्हर रेलवे स्टेशन पर हुआ। यहां क्वेटा जाने वाली अकबर एक्सप्रेस ने पंजाब प्रांत के सादिकाबाद तहसील में वल्हर रेलवे स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी में टक्कर मार दी। मालगाड़ी रेलवे लाइन पर खड़ी थी, जब तेज गति से आ रही यात्री ट्रेन मुख्य लाइन पर चलने के बजाय गलत ट्रैक पर चलने लगी।

रहीम यार खान के जिला पुलिस अधिकारी (डीपीओ) उमर सलामत ने बताया कि मृतकों में एक महिला और आठ पुरुष शामिल हैं, जबकि घायलों में नौ महिलाएं और 11 बच्चे शामिल हैं।

30 साल बाद औरंगाबाद आया केन्‍या का सांसद, जानें 200 रुपये की उधारी चुकाने वाल पूरा मामला…

पाक रेली मंत्री शेख रशीद अहमद ने इस रेल दुर्घटना पर दुख प्रकट किया है। साथ ही हादसे के जांच के आदेश भी दे दिए हैं। उन्‍होंने कहा कि अभी हमारी प्राथमिकता ट्रेन में फंसे लोगों को बाहर निकालना है। राहत और बचाव कार्य अभी जारी है।

Back to top button