पाकिस्तान ने भारत के सामने टेके घुटने, आ गया लाइन पर

भारतीय सैनिक का सिर काटे जाने के बाद की गई जवाबी कार्रवाई से परेशान पाकिस्तान ने इस सप्ताह की शुरुआत में इसे रोके जाने की ‘विनती’ की थी।

पाकिस्तान में सेना पर हमला, आर्मी चीफ के दावे की निकली हवाimg_

एएनआई के मुताबिक रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने यह बात कही। पर्रिकर ने कहा कि भारतीय सैनिक का सिर काटे जाने के बाद हमारी सेना ने पाकिस्तानी चौकियों को तबाह कर दिया था, इसके बाद इस्लामाबाद ने इसे रोके जाने की गुहार लगाई।
पाकिस्तानी सेना की ओर से समर्थित आतंकियों द्वारा एक जवान का सिर काटकर बेरहमी से हत्या किए जाने के बाद भारतीय सेना ने एलओसी पर भारी मोर्टार दागते हुए जोरदार जवाबी कार्रवाई की थी। सेना ने पुंछ, राजौरी, केल और माछिल सेक्टर के नजदीक स्थित पाक चौकियों पर जवाबी कार्रवाई की थी। एएनआई के मुताबिक शुक्रवार को गोवा में एक रैली को संबोधित करते हुए पर्रिकर ने कहा, ‘पाकिस्तान के हमले के जवाब में हमने जोरदार जवाबी कार्रवाई की। इसके बाद हमें पाकिस्तान की ओर से इसे रोके जाने का निवेदन मिला।’
पर्रिकर ने कहा कि उन्होंने पाकिस्तान को याद दिलाया कि वह किस तरह एलओसी पर लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। रक्षा मंत्री ने कहा, ‘हमने उन्हें बताया कि हमें इसे रोकने में कोई समस्या नहीं है। हमें इस तरह की हमलावर कार्रवाई में कोई दिलचस्पी नहीं है। लेकिन आपको खुद इसे रोकना चाहिए। इसके बाद बीते दो दिनों से सीमा पार से कोई फायरिंग नहीं हो रही है।’ मंगलवार को सीमा पार स्थित आतंकवादियों ने एक भारतीय सैनिक का सिर काटकर हत्या कर दी थी। यह जीनिवा कन्वेंशन का उल्लंघन था।
Back to top button