पाकिस्तान का कबूलनामा, कराची में दाऊद, आतंकियों की लिस्ट में डाला नाम

पाकिस्तान ने दुनिया के सामने कबूल किया है कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में ही है। पहली बार पाकिस्तान ने इस बात को कबूल किया है। पाकिस्तान ने आतंकियों की नई लिस्ट जारी की है, इसमें दाऊद इब्राहिम का भी नाम है।

पाकिस्तान ने एफएटीएफ की ग्रे सूची से बाहर निकलने की खातिर 88 आतंकी समूहों और आतंकवादियों के खिलाफ कड़े प्रतिबंध लगाने का फैसला लिया है। जिसमें भारत में मोस्टवांटेड दाऊद इब्राहिम का नाम भी शामिल है। दाऊद इब्राहिम का नाम पाकिस्तान की ओर से जारी नामित सूची में शामिल है।

पाकिस्तान ने दाऊद इब्राहिम समेत हाफिज सईद और मसूद अजहर जैसे आतंकवादियों और आतंकी संगठनों पर कड़े वित्तीय प्रतिबंध लगा दिए हैं। साथ ही उनकी सभी संपत्तियों को जब्त करने और बैंक खातों को फ्रीज करने का आदेश दिया है। यहां तक की उनकी विदेश यात्रा पर भी बैन लगा दिया गया है। 

ग्रे लिस्ट से बाहर निकलने की कोशिश में पाक

पाकिस्तान पर एफएटीएफ की ग्रे सूची से बाहर निकलने का खासा दबाव है और इसी की वजह से सरकार ने आखिरकार 88 आतंकी समूहों और आतंकवादियों हाफिज सईद और मसूद अजहर समेत कई बड़े आतंकियों पर कड़े वित्तीय प्रतिबंध लगा दिए हैं। साथ ही उनकी सभी संपत्तियों को जब्त करने और बैंक खातों को फ्रीज करने का आदेश दिया है।

Back to top button