पाकिस्तानी पुलिस ने हिंदू लड़की को उसकी शादी के दिन उठा ले गई और फिर…

पाकिस्तान के सिंध प्रांत के शहर हाला में रविवार को पुलिस ने एक हिंदू लड़की को उसकी शादी के दिन ‘बरामद करने का’ दावा करते हुए अदालत में पेश किया जहां से उसे आश्रय गृह भेज दिया गया. पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है. 

रिपोर्ट में कहा गया है कि ‘कराची में धर्म परिवर्तन कर एक मुस्लिम युवक से प्रेम विवाह करने वाली बुशरा उर्फ भारती बाई को पुलिस ने हाला में बरामद कर अदालत में पेश किया.’ रिपोर्ट के मुताबिक बैंक कर्मचारी भारती बाई ने दो महीने पहले मुसलमान बनकर शाहरुख मेमन नाम के एक इंजीनियर से कराची के जामिया बिनोरिया में निकाह कर लिया और अपना नाम बुशरा रख लिया था. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि नौकरी के दौरान दोनों में प्रेम हो गया और दोनों ने शादी करने का फैसला किया.

यह भी पढ़ें: क्रैश हुआ हेरात से दिल्ली आ रहा अफगानिस्तान विमान, इतने यात्री थे सवार

बाद में बुशरा उर्फ भारती बाई अपने घर लौटी और उसने शादी की बात छिपाई. उसके माता-पिता ने एक हिंदू लड़के से उसकी शादी तय कर दी. रविवार को उसकी इस लड़के से शादी होनी थी. इसी बीच, पुलिस अदालत के आदेश पर उसके घर पहुंची और उसे अपने साथ ले जाकर अदालत में पेश किया.

रिपोर्ट में कहा गया है कि ‘बुशरा ने अदालत से कहा कि उसने शाहरुख से स्वेच्छा से शादी की है. वही उसके पति शाहरुख ने निकाहनामा पेश किया.’मामले में हिंदू और मुसलमान समुदाय के प्रतिनिधियों के हस्तक्षेप के कारण अदालत ने लड़की को सोमवार तक के लिए आश्रय गृह भेज दिया.

 

 

Back to top button