इस पाकिस्तानी खिलाड़ियों के साथ खेलना चाहते हैं धोनी

पिछले काफी दिनों से भारत और पाकिस्तान दोनों के रिश्तों में खटास चल रही है। पाकिस्तान जिस तरह से सीमापार से फायरिंग करता है उसको लेकर भारत ने पाक के साथ सभी तरह के रिश्तों को खत्म कर दिया है।इस पाकिस्तानी खिलाड़ियों के साथ खेलना चाहते हैं धोनी

  इसी कड़ी में भारत और पाक का क्रिकेट खेल भी लम्बे समय से प्रभावित हो रहा है। आने वाले दिनों में भारत को इंग्लैंड के अंदर चैम्पियन्स ट्रॉफी खेलनी है। इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान को शुरुआत में ही ग्रुप मैच खेलना है। लेकिन जिस तरह से दोनों देशों के हालात हैं उसके चलते बीसीसीआई पाक के साथ क्रिकेट खेलने के लिए तैयार नहीं है।

लेकिन वहीं दूसरी तरफ कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मानते हैं कि चैम्पियन्स ट्रॉफी में पाक के साथ ना खेलने से भारत को नुकसान होगा। लेकिन  धोनी खेलना चाहते हैं पाक के साथ इसलिए वह बीसीसीआई से पाक के साथ खेलने की अनुमति चाहते हैं।

यह भी पढ़े: अभी-अभी: यूपी में पटरी से उतरी एक्सप्रेस, चलती ट्रेन से कूदे यात्री, यात्रियों में मचा हड़कंप…

तो इसलिए धोनी खेलना चाहते हैं पाक के साथ

महेंद्र सिंह धोनी जानते हैं कि अगर भारत पाकिस्तान के साथ नहीं खेलता है तो उस मैच के अंक पाकिस्तान को दे दिए जायेंगे। ऐसा आईसीसी इसीलिए करेगा क्योकि पाक तो भारत के साथ खेलने के लिए तैयार है। भारत अगर पाकिस्तान के साथ इंग्लैंड में नहीं खेलता है तो इंग्लैंड को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। भारत-पाक मैच से इंग्लैंड को भी भारी आमदनी होने वाली है और अगर यह मैच जो 4 जून 2017 को होने वाला है वह नहीं होता है तो इंग्लैंड को चैम्पियन ट्राफी का कोई फायदा नहीं होने वाला है।

लेकिन कप्तान धोनी की चिंता यही है कि इस मैच को किसी भी हालत में खेलना है और पाकिस्तान को हराकर उससे बदला लेना है। भारत पाकिस्तान को आसानी से हराकर देश को बड़ा तोहफा देना चाहता है। ऐसा ही कुछ धोनी का भी मत है।

धोनी के दिमाग का प्लान

धोनी वापस से अपने करियर को इस मैच के दम पर ऊपर भी लाना चाहते हैं। धोनी जानते हैं कि अगर यह मैच होता है तो मीडिया और विश्वभर में कुछ एक महीने पहले से ही धोनी की चर्चाओं का बाजार गर्म हो जायेगा।

पाकिस्तान को हराने पर बीसीसीआई का खोया विश्वास भी एक बार फिर से धोनी पर हो जायेगा। इसलिए धोनी किसी भी हालत में यह मैच कराना चाहते हैं। तो इंडियन टीम अगर पाक से 4 जून वाला मैच नहीं खेलती है तो इसका नुकसान यह होगा कि बिना खेले उसके नंबर भी कम हो जायेंगे और वहीं तब टीम का टूर्नामेंट जीतने का प्लान भी कमजोर हो जायेगा।

तो कुल मिलाकर यही दो कारण हैं जिसके कारण कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पाकिस्तान के साथ 4 जून के मैच को खेलना चाहते हैं।

 

Back to top button