पहाड़ी से लुढ़कते हुए पकड़ो चीज, बनाओ रिकॉर्ड

अनोखा खेल

ब्रिटेन में एक अनोखा खेल होता है बल्‍कि हर साल उससे जुड़ा एक रोचक कंप्‍टीशन भी होता है। इस खेल में प्रतियोगी खिलाड़ियों को एक विशाल चीज के पहिए का पीछा करते हुए एक पहाड़ी से लुढ़कना होता है। जो व्‍यक्‍ति सबसे ज्‍यादा बार इस कारनामे को सबसे पहले करने में कामयाब होता है उसे विजेता घोषित कर दिया जाता है। इस साल भी ये प्रतियोगिता इंग्‍लैंड के ग्लूस्टरशायर में आयोजित की गई। पहाड़ी से लुढ़कते हुए पकड़ो चीज, बनाओ रिकॉर्ड

बैंक की छुट्टी के दिन हुई प्रतियोगिता

ग्‍लोबल न्‍यूज की खबर के अनुसार इस माह के बीते सोमवार 28 मई को ब्रिटेन में बैंक का अवकाश दिन था, जब ग्लूस्टरशायर में सालाना कूपर्स हिल चीज रोलिंग कंप्‍टीशन आयोजित किया गया। इस प्रतियोगिता में 25 प्रतिभागी शामिल हुए और चार इवेंट किए गए। इनमें से तीन पुरुषों के लिए थे और एक महिलाओं के लिए। प्रतियोगिता में खिलाड़ियों ने 200 मीटर की पहाड़ी से लुढ़कते हुए आठ पाउंड के डबल ग्लूसेस्टर चीज के पहिए का पीछा किया। 

बनाया नया कीर्तिमान 

प्रतियोगिता से पहले वाली रात हलकी बारिश के चलते पहाड़ी पर कीचड़ हो गई थी, इस वजह से खिलाड़ियों की मुश्‍किल बढ़ गई थी। इसके बावजूद 30 साल के सिपाही क्रिस एंडरसन ने तीन में से दो प्रतियोगिताओं में चीज के पहिए का कब्‍जाने में सफलता हासिल की और विजेता बने। इस जीत के साथ ही क्रिस ने एक नया कीर्तिमान भी बनाया, उन्‍होंने 22 बार विजेता बनने का कमाल कर दिखाया। इससे पहले का रिकॉर्ड 20 जीत का था, क्रिस पिछले 14 साल से इस प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं।

Back to top button