पसंदीदा रंग बताते हैं कितने रोमांटिक हैं आप

व्यक्ति का स्वभाव उसके रहन सहन से पता चलता है. जैसा उसका रहना होता है वैसा ही उसका स्वभाव भी होता है. लेकिन आज हम आपको कुछ रंगों के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आपके स्वभाव का पता चलता है. जी हाँ, आप कैसा रंग पसंद करते हैं वो आपके स्वभाव को दर्शाता है. अक्सर व्यक्ति वही रंग चुनता है जिसमें उसकी रूचि होती है और जैसा उसका व्यवहार होता है. तो आइये जानते हैं कौन-सा रंग क्या कहता है आपके बारे में-पसंदीदा रंग बताते हैं कितने रोमांटिक हैं आप

* लाल रंग :

लाल रंग को प्रेम का प्रतीक माना जाता है. वहीं ज्योतिष शास्त्र में भी ये माना गया है कि अगर आपको लाल रंग पसंद है तो आपके जीवन में प्रेम अधिक महत्व रखता है. ऐसे व्यक्ति दूसरों को अच्छे से समझते हैं और साथ आनंदमयी और फुर्तीले भी होते हैं यानी अपने सारे काम फुर्ती के साथ करते हैं.

* सफ़ेद रंग :

सफ़ेद रंग शांति का प्रतीक होता है. जिन्हें सफ़ेद रंग पसंद होता है वो काफी शांत स्वभाव के होते हैं. ऐसे व्यक्ति आशावादी और अपने कार्य में सक्षम होते हैं जिससे इन्हें सफलता भी मिलती है. 

* काला रंग :

काले रंग को अक्सर बुरा माना जाता है. कहा जाता है इस रंग को पसंद करने वाले लोग गुस्से के तेज़ होते हैं और दूसरों से दोस्ती भी कम ही रखते हैं. इन्हें किसी भी काम में कोई बदलाव पसंद नहीं आता, जो जैसा चल रहा है उसे वैसे ही रखना चाहते हैं. इन्हें रूढ़िवादी भी कहा जा सकता है.

* पीला रंग :

पीले रंग को पसंद करने वाले हमेशा खुश रहते हैं, कहा जा सकता है वो हंसमुख होते हैं. ऐसे व्यक्ति दुसरो को भी खुश देखना चाहते हैं और मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं. कई बार मुश्किलें आती है लेकिन वो अपनी समझ से सफलता को हासिल कर लेते हैं.

* हरा रंग :

हरे रंग को पसंद करने वाले लोग ज़मीन से जुड़े होते हैं जो हर परिस्थिति में अपने आप को ढालने के लिए तैयार रहते हैं. सफलता पाने के बाद भी ये एक सामान्य व्यक्ति की तरह ही रहते हैं और लड़ाई झगडे से दूर ही रहते हैं क्योंकि ये शांतिप्रिय होते हैं.

Back to top button