पत्नी पर नाजायज रिश्तों को लेकर था शक, अपनी मासूम बेटी की कथित तौर पर गला घोंट कर कर दी हत्या

राजधानी दिल्ली में एक 30 वर्षीय व्यक्ति को अपनी साढ़े तीन साल की बेटी की कथित तौर पर गला घोंट कर हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. इस हत्या के उसने इसलिए अंजाम दिया क्योंकि उसे शक था कि उसकी पत्नी के शादी के बाद किसी से नाजायज रिश्ते हैं और वह नहीं चाहता कि उसका बच्चा उसके प्रभाव में बड़ा हो.

आरोपी का नाम मलकीत सिंह है और वह दिल्ली के निहाल विहार थाने के अंतर्गत आने वाले उदय विहार में अपनी पत्नी और बेटी के साथ किराए के मकान में रहता है. मलकीत सिंह के अपनी पत्नी के साथ रिश्ते बेहद तनावपूर्ण थे. दोनों के बीच अक्सर लड़ाई-झगड़े होते थे. नाजायज रिश्तों के शक के चलते लगातार झगड़ों के बाद दंपति ने अपनी जिंदगी खत्म करने और अपनी बेटी को उसके दादा-दादी के पास भेजने की योजना बनाई.

घटना मंगलवार और बुधवार की रात की है, जब उसकी पत्नी सो गई तो आरोपी ने कथित तौर पर अपनी साढ़े तीन साल की बेटी को हाथों से गला घोंटने की कोशिश की. हालांकि, जब वह असफल हो गया, तो उसने दुपट्टे से उसका गला घोंट दिया और बाद में खुद को लटकाने की कोशिश की. इसी बीच उसकी पत्नी जाग गई और उसे कमरे में अपनी बच्ची को मृत पाया.  

पुलिस के मुताबिक, पत‍ि-पत्नी के बीच फिर लड़ाई हुई, जिसके दौरान मलकीत ने अपनी पत्नी को धमकी दी कि अगर वह किसी को भी इस घटना की सूचना देगी तो वह उसे भी मार डालेगा.

इसके बाद दोनों बच्ची के शव को तिलक नगर में मलकीत के घर ले गए जहां उसके माता-पिता रहते हैं. दोनों ने बुजुर्ग माता-पिता को बताया कि बच्ची बीमार थी, जिसके चलते उसकी मौत हो गई.

बुधवार सुबह उदय विहार घर के मकान मालिक ने पुलिस को सूचित किया कि मलकीत सिंह ने अपनी बच्ची को मार दिया है. मामले की सूचना पर जब पुलिस आरोपी के घर पहुंची, तो उन्हें पता चला कि दंपति तिलक नगर गए हैं.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी पिता को तिलक नगर से गिरफ्तार किया गया, जबकि बच्चे को पास के अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद मामला दर्ज कर मामले की तह तक जाने के लिए जांच शुरू कर दी है.

पुलिस पूछताछ के दौरान आरोपी मलकीत ने पुलिस को बताया कि उसे अपनी पत्नी पर अवैध संबंध होने का संदेह था और वह नहीं चाहता था कि उसकी बेटी उसके प्रभाव में रहे, इसलिए उसने पहले अपनी बेटी को मारने और फिर खुद को मारने का फैसला किया.

जानकारी के मुताबकि, आरोपी मलकीत शराब का आदी है. वह फूड जॉइंट में बतौर डिलीवरी बॉय काम करता था, लेकिन दो महीने पहले इस काम में नाकामयाब रहने के बाद उसने ये नौकरी छोड़ दी थी. आरोपी मलकीत की पत्नी कई प्राइवेट फर्मों में काम कर चुकी है. दोनों ने 2014 में शादी की थी.

Back to top button