पति-पत्नी ने आठ लोगों से ठग लिए 42 लाख, तरीका जान आप भी चौंक जाएंगे

ठगी के बहुत से मामले आपने पढ़े और सुने होंगे। लेकिन ये मामला जरा हटके है। शातिर पति-पत्नी ने ऐसा माइंड गेम खेला कि आठ लोग अपने 42 लाख रुपये गंवा बैठे। पंजाब के लुधियाना में एक दंपति ने लोगों को पैसे इंवेस्ट करने का झांसा दिया। आरोपियों ने एक ही प्लॉट का आठ जगह सौदा कर लिया। आरोप है कि दंपति ने इन लोगों से 42 लाख रुपये ऐंठने के बाद फरार हो गए।

 इसकी शिकायत पुलिस के पास की गई तो मामले की जांच के बाद आरोप सही पाए जाने पर पुलिस ने आजाद नगर निवासी जोगिंदरपाल सिंह की शिकायत पर महा सिंह नगर निवासी नवीन शर्मा और उसकी पत्नी रेणू शर्मा के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है।  

जोगिंदरपाल ने बताया कि उसने एक साइकिल कंपनी में 30 साल नौकरी की है। नौकरी के दौरान उसने पैसा-पैसा जोड़कर धनराशि इकट्ठा की थी। कुछ साल पहले उसने कंपनी से सारे फंड व अन्य पैसे निकलवाकर बैंक में जमा करा दिए। करीब दो साल पहले नवीन के साथ उसकी मुलाकात हुई तो नवीन ने उससे 50 हजार रुपये उधार मांगे।

उसने जान पहचान के नाते पैसे दे दिए। अगले दिन आरोपी ने उसे प्लॉट दिलाने का झांसा दिया। कुछ दिन बाद आरोपी ने उसे लोहारा में प्लॉट दिखाया जो उसने सौ गज का खरीदा था, लेकिन उससे कहा कि एक हजार गज का प्लाट उसने लिया है। उसने ब्याने के तौर पर आरोपी को 12 लाख रुपये दे दिए। इसी दौरान आरोपी ने वहीं प्लाट किसी को 13 लाख रुपये ब्याने पर दिया।
 ऐसा करते आरोपी ने कुल आठ लोगों से 42 लाख रुपये का ब्याना ले लिया। जब सभी लोग अपना ब्याना देकर प्लॉट पर गए तो वहां सभी लोग आपस में बहस करने लगे। जब कालोनी मालिक ने आरोपी नवीन को बुलाया तो वह भाग गया। इसके बाद पुलिस के पास शिकायत की गई। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है। 
Back to top button