पतली आईब्रो को मोटा और घना बना देता है ये चमत्‍कारी तेल

अगर आप भी आईब्रो को प्राकृतिक रूप से घना बनाने के उपायों की तलाश कर रहें हैं तो यहां दिये उपाय आपके लिए मददगार साबित हो सकते हैं।पतली आईब्रो को मोटा और घना बना देता है ये चमत्‍कारी तेल

कैस्‍टर ऑयल

यह कम खर्चीला लेकिन बेहद ही असरदार घरेलू उपाय है, जो निश्चित रूप से असर दिखाता है। इसके अलावा यह मोटी आईब्रो पाने का सबसे पुराना और सर्वाधिक इस्‍तेमाल में लाया जाने वाला उपाय है। इसे इस्‍तेमाल करने के लिए तेल को हल्के हाथों से अपनी आई ब्रो पर केवल 2-3 मिनट के लिये मसाज कीजिये और छोड दीजिये। इसके बाद चेहरे को हल्के गरम पानी और फेसवॉश से 30 मिनट के बाद धो लीजिये। कुछ दिन तक नियमित प्रयोग करने से फर्क आपको दिखायी देने लगेगा। अगर यह तेल लगाने पर जलन या परेशानी पैदा हो तो इसे ना प्रयोग करें।

असरदार फॉर्मूला है दूध

दूध आईब्रो को घना बनाने का बहुत ही असरदार फॉर्मूला है। दूध में मौजूद प्रोटीन और विटामिन से बालों की जड़ों को पोषण मिलता है और वह फिर से ग्रो करने लगते है। इसके लिए रात को सोने से पहले कॉटन को दूध में डूबोकर आईब्रो के आस-पास लगाएं। इससे आपकी आईब्रो घनी और मजबूत होगी। यह सबसे आसान और सस्‍ता नुस्‍खा है जो काफी कारगर है।

नारियल तेल

नारियल तेल बालों को बढ़ाने के लिए जाना जाता है। मोटी आईब्रो पाने का यह सबसे असरदार तरीका है। इससे न सिर्फ आईब्रो के बाल तेजी से बढ़ेंगे बल्कि शेप भी अच्छा बनेगा। इसके लिए रात को सोते वक्त अपनी आईब्रो पर नारियल तेल लाएं और पूरी रात ऐसे ही रहने दें। नारियल तेल में एंटी एजिंग की गुण पाए जाते हैं। आंखों के आस-पास हाथों पर नारियल तेल की कुछ बूंदे लेकर मसाज करें। इससे स्किन ग्लोइंग और मुलायम बनेगी। इसके इस्तेमाल से डार्क सर्किलऔर झुर्रियां नहीं पड़ती है।

Back to top button