पंजाब : एकांतवास में जा सकते हैं अकाली दल व आप के सभी विधायक, शुक्रवार से शुरू होगा विधानसभा सत्र

चंडीगढ़। पंजाब में विधानसभा सत्र शुरू होने में महज दो दिन बचे हैं और विपक्षी राजनीतिक दल शिरोमणि अकाली दल व आम आदमी पार्टी के विधायकों के एकांतवास में जाने का खतरा मंडरा रहा है। मंगलवार को चंडीगढ़ में हुई दोनों पार्टियों की विधायक दल बैठकों में एक-एक विधायक कोरोना पॉजिटिव थे और सभी विधायकों ने उनके साथ खाना भी खाया।

विधानसभा के मानसून सत्र को लेकर आम आदमी पार्टी ने नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा की अध्यक्षता में मंगलवार को विधायक दल की बैठक का आयोजन किया था। इस बैठक में जहां कांग्रेस को सत्र के दौरान घेरने की रणनीति बनाई गई, वहीं अन्य के अलावा विधायक मनजीत सिंह बिलासपुर भी मौजूद रहे। बैठक के बाद आप के सभी विधायकों एवं पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने एक साथ खाना भी खाया। देररात बिलासपुर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है।

इसी तरह सुखबीर सिंह बादल की अध्यक्षता में अकाली विधायक दल की बैठक भी मंगलवार को चंडीगढ़ में हुई थी। बैठक में अन्य के अलावा अकाली दल विधायक गुरप्रताप सिंह वडाला भी शामिल थे। बैठक के बाद सभी विधायकों ने सुखबीर सिंह बादल की मौजूदगी में एक साथ भोजन भी किया। बैठक समाप्त होने के बाद देर रात वडाला जब घर पहुंचे तो उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी थी। वडाला ने सत्र के मद्देनजर कल ही कोरोना टेस्ट करवाया था।

आप और शिअद के दो विधायकों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद सभी विधायकों के घरेलू एकांतवास में जाने की संभावना बन गई है। ऐसे में अब शुक्रवार को शुरू हो रहे पंजाब विधानसभा के सत्र में दोनों दलों के विधायकों के शामिल होने को लेकर संशय के बादल मंडरा गए हैं।

Back to top button