न दाढ़ी वाले न हट्टे-कट्टे, ऐसे मर्द होते हैं खूबसूरत महिलाओं की पहली पसंद…

पुरुषों में हमेशा ही इस बात कि उत्सुकता होती है कि महिलाओं को आखिर कैसे मर्द पसंद आते हैं। इस विषय पर हुए एक शोध में सामने आया है कि खूबसूरत महिलाओं की पहली पसंद वाले मर्दों में कौन-कौन सी खूबियां होती है। न दाढ़ी वाले न हट्टे-कट्टे, ऐसे मर्द होते हैं खूबसूरत महिलाओं की पहली पसंद...
यूनिवर्सिटी ऑफ क्रैंबिज में हुए एक शोध में थॉमस वर्सलुय्ज का कहना है कि इस ऑनलाइन सर्वे में अमेरिका की 800 महिलाओं ने ऐसे मेल फिगर्स को तरजीह दी जिनके पैर औसत से थोड़े ज्यादा लंबे थे। हालांकि बहुत ज्यादा लंबे पैर वालों को महिलाओं ने नकार दिया। 
19 से 76 साल के बीच की अलग-अलग उम्र वाली महिलाओं को कुछ पुरुषों की कंप्यूटर जेनरेटेड तस्वीरें दिखाईं गईं और उनसे पूछा गया कि इनमें से कौन सबसे ज्यादा अट्रैक्टिव दिख रहा है। इन सभी तस्वीरों में पुरुषों के हाथ और पैर की लंबाई में मामूली अंतर था। सर्वे में शामिल महिलाओं ने औसत से थोड़े ज्यादा लंबे पैर वाले पुरुषों को अट्रैक्टिव माना। 
इस सर्वे के नतीजे बताते हैं कि पुरुषों के पैर की लंबाई उनके सेक्शुअल सिलेक्शन में एक अहम रोल निभाती है। यह इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि यह एक ऐसा फैक्टर है जो तब से चला आ रहा है जब से मानव का विकास शुरू हुआ। इसमें स्वास्थ्य और पोषण जैसी चीजें भी शामिल हैं। 
Back to top button