नीतीश कुमार को लगा बड़ा झटका, बीजेपी में शामिल हुए 5 से 6 विधायक

जनता दल यूनाइटेड को मणिपुर में बड़ा झटका लगा है. उसके 6 में से 5 विधायकों ने बीजेपी ज्वाइन कर ली है. इसके बाद जेडीयू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर मणिपुर में पार्टी तोड़ने का आरोप लगाया है. जनता दल यूनाइटेड के प्रवक्ता और पूर्व मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि यह गठबंधन सहयोगियों की पीठ में छुरा घोंपने का भाजपा का चरित्र है. पहले उन्होंने अरुणाचल प्रदेश में हमारे 7 विधायकों को और अब मणिपुर में 5 विधायकों का दलबदल किया. हमने इन राज्यों में अपने दम पर चुनाव जीता था. यह भाजपा का नया चरित्र है जो नहीं चाहता कि अन्य छोटी पार्टियां बढ़ें. देश के लोग सब कुछ देख रहे हैं और जनता दल यूनाइटेड 2024 में बीजेपी को खत्म कर देगी.

नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड को उस समय बड़ा झटका लगा, जब मणिपुर में जदयू के 6 में से 5 विधायक पटना में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से ठीक एक दिन पहले भाजपा में शामिल हो गए. ये सभी विधायक जनता दल यूनाइटेड की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में हिस्सा लेने के लिए आज पटना पहुंचने वाले थे, लेकिन इससे पहले ही उन्होंने पाला बदल लिया.

जनता दल यूनाइटेड के जो विधायक भाजपा में शामिल हुए हैं, उनमें खुमुक्कम सिंह, नगुरसंगलूर सनाटे, अचब उद्दीन, थंगजाम अरुण कुमार और एलएम खौटे शामिल हैं. वहीं, मणिपुर विधानसभा अध्यक्ष ने जनता दल यूनाइटेड के विधायकों के भाजपा में विलय को स्वीकार कर लिया है.

वहीं जनता दल यूनाइटेड नेशनल के अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि मणिपुर के मामले में भाजपा की अनैतिक हरकत एक बार फिर देश के सामने है. उन्होंने सुशील मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि अरुणाचल प्रदेश और मणिपुर में जनता दल यूनाइटेड के उम्मीदवारों ने भाजपा को हराकर जीत हासिल की थी, इसलिए सुशील मोदी को जनता दल यूनाइटेड मुक्त अरुणाचल प्रदेश या मणिपुर का सपना नहीं देखना चाहिए था. उन्होंने सवाल किया कि अरुणाचल प्रदेश में क्या हुआ?

ललन सिंह ने कहा कि सुशील मोदी को बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व को JDU को खत्म करने के सपने दिखाना जारी रखना चाहिए. क्योंकि इसके लिए उन्हें अवॉर्ड भी दिया जा सकता है. ललन सिंह ने कहा कि 2024 में देश “जुमलेबाज मुक्त” हो जाएगा

Back to top button