नवाज के पहुंचने से पहले बम धमाकों से दहला पाक, चारों तरफ मचा हडकंप 

पाकिस्तान में शुक्रवार को दो अलग-अलग जगह पर हुई चुनावी रैली में बम विस्फोट से 133 लोगों की मौत हो गई जबकि 200 लोग घायल हो गए। पहला हमला पाक के उत्तर पश्चिम में अंजाम दिया गया।इस बम धमाके में कट्टरपंथी इस्लामी पार्टी के वरिष्ठ नेता तो बच निकले लेकिन इसमें पांच लोगों की मौत हो गई और 37 अन्य घायल हो गए। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस्लामिक स्टेट समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी ली हैनवाज के पहुंचने से पहले बम धमाकों से दहला पाक, चारों तरफ मचा हडकंप 

उत्तरी वजीरिस्तान कबाइली जिले से सटे बन्नू जिले में हुए इस विस्फोट में जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अकरम दुर्रानी मामूली रूप से घायल हो गए। दुर्रानी को मामूली चोटें आई हैं। विस्फोटक एक मोटर साइकल पर लगाए गए थे। यह मोटर साइकल जैसे ही दुर्रानी के वाहन के करीब आई वैसे ही उसमें विस्फोट हो गया।

इस हमले के बाद बलूचिस्तान के दारेनगढ़ इलाके में बलूचिस्तान अवामी पार्टी (बीएपी) के उम्मीदवार नवाबजादा सिराज रायसैनी की चुनाव रैली के दौरान दूसरा विस्फोट हुआ। जिसमें बीएपी उम्मीदवार समेत 70 लोगों की मौत हो गई। हाल ही में गठित बलूचिस्तान अवामी पार्टी के उम्मीदवार सिराज रायसैनी पूर्व बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री नवाब असलम रायसैनी के छोटे भाई थे। 

बता दें कि नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम के स्वदेश लौटने से पहले इन दो बड़े बम धमाकों से पाकिस्तान दहल उठा है। हालांकि देश में सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी कर दी गई है। बता दें कि नवाज और मरियम को भ्रष्टाचार मामले में जेल की सजा सुनाई गई है।

Back to top button