नई Honda Hornet 2.0 बाइक लॉन्‍च, पल्‍सर-अपाचे से होगा मुकाबला

होंडा मोटरसाइकिल ऐंड स्‍कूटर इंडिया ने गुरुवार को एक नई बाइक Hornet 2.0 लॉन्‍च की. Honda Hornet 2.0 की कीमत 1.26 लाख रुपये है. यह बाइक की दिल्‍ली में एक्‍स शोरूम कीमत है. नई Hornet 2.0 की लॉन्चिंग के साथ होंडा ने 180cc-200cc मोटरसाइकिल सेगमेंट में एंट्री की है. मस्‍क्‍युलर स्‍टाइलिंग वाली इस नई बाइक में होंडा ने कुछ सेगमेंट फर्स्‍ट फीचर्स (इस सेगमेंट की बाइक में पहली बार) दिए हैं.
नई Honda Hornet 2.0 कंपनी की इंटरनेशनल मार्केट में बेची जाने वाली Honda CB190R पर आधारित है. शार्प एलईडी हेडलैम्‍प, बीफी टैंक और स्‍लीक टेल सेक्‍शन के साथ हॉर्नेट 2.0 एक प्रॉपर स्ट्रीट फाइटर की तरह दिखती है. टैंक एक्‍सटेंशन बाइक के लुक को शानदार बनाते हैं. 
फीचर्स की बात करें, तो हॉर्नेट 2.0 में USD फोर्क दिया गया है, जो इस सेगमेंट की बाइक में पहली बार देखने को मिला है. मोटरसाइकिल में रिवर्स एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है, जिसमें गियर पोजिशन इंडिकेटर, सर्विस ड्यू इंडिकेटर और बैटरी वोल्टमीटर की सुविधा मिलती है. इसके अलावा होंडा की इस नई बाइक में LED इंडिकेटर्स, हैजर्ड लैम्‍प और सील्‍ड चेन जैसी खूबियां हैं.
पावरहोंडा हॉर्नेट 2.0 में नया 184.4cc, एयर-कूल्‍ड, फ्यूल-इंजेक्‍टेड, सिंगल-सिल‍िंडर इंजन दिया गया है. यह इंजन 8,500rpm पर 17.2hp की पावर और 6,000rpm पर 16.1Nm टॉर्क जेनरेट करता है. इंजन 5-स्‍पीड गियरबॉक्‍स से लैस है.
ब्रेकिंगहॉर्नेट 2.0 में नई डिजाइन के अलॉय वील्‍ज दिए गए हैं. फ्रंट में 276mm डिस्‍क और रियर में 220mm डिस्‍क ब्रेक हैं. बाइक सिंगल चैनल एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्‍टम) से लैस है.
उपलब्‍धताहोंडा हॉर्नेट 2.0 की बुकिंग शुरू है. बाइक की डिलिवरी सितंबर में शुरू होगी. बाइक चार कलर ऑप्‍शन में उपलब्ध है. होंडा की इस नई बाइक की मार्केट में सीधी टक्‍कर TVS Apache RTR 200 4V और Bajaj Pulsar NS 200 जैसी मोटरसाइकिल से होगी.

Back to top button