किसी को कुछ करने की जरूरत नही; 10 सालों में अपने आप ध्वस्त होगा पाकिस्तान

जी हाँ!! किसी को कुछ करने की जरूरत नही; 10 सालों में अपने आप ध्वस्त होगा पाकिस्तान, भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान का क्या हाल होने वाला है, इसके बारे में वहीं के शिक्षा मंत्री का बहुत बड़ा बयान सामने आया है|

किसी को कुछ करने की जरूरत नही; 10 सालों में अपने आप ध्वस्त होगा पाकिस्तान

यह भी पढ़ें:- सनसनी: 500 और 1000 के नोट बैंक में जमा करने पर रोक, फैसला आज से लागू

कुछ इस तरह से ध्वस्त होगा पाकिस्तान

पाकिस्तान और पाक की अर्थव्यवस्था आने वाले 10 सालों में बुरी तरह से ध्वस्त होने वाली है। उस मुल्क की अर्थव्यवस्था का हाल ग्रीस की तरह होने वाला है। ये हम नहीं कह रहे बल्कि ये कहना है पाक के शिक्षा मंत्री मेहताब हुसैन का, सिर्फ ये ही नहीं उन्होंने तो पाक के भविष्य को लेकर कई बातें कहीं हैं। इन बातों के बारे में  हम आपको बताएंगे, लेकिन उससे पहले आपको ये बता दें कि पाक का हाल इस वक्त ऐसा है कि वो गरीबी में जूने को मजबूर हो गया है। वहां के हुक्मरानों और वहां की सेना ने अपने ही लोगों पर ऐसे जुल्म ढाए हैं कि जिसकी कहानियां लिखते लिखते कभी खत्म नहीं हो पाएंगे। इस बीच चीन से लगातार बढ़ते संबंध भी उस मुल्क के लिए बड़ा खतरा बनता जा रहा है। कुल मिलाकर ये कहा जा सकता है पाक इस वक्त बर्बादी की कगार पर खड़ा है।

यह भी पढ़ें:- OMG!! राष्ट्रपति भवन में सेक्स पॉवर बढ़ाने की 3000 मिलीं गोलियां

पाक के शिक्षा मंत्री मेहताब हुसैन का बहुत बड़ा बयाना निकलकर सामने आया है। जिसमें उन्होंने पाक की सरकार को साफ साफ चेतावनी दे डाली है कि आने वाले 10 सालों में पाक पूरी तरह से तबाह होने वाला है। सीधे सीधे ये इशारा नवाज शरीफ की तरफ है कि अगर ऐसा ही चलता रहा तो आने वाले वक्त में दुनिया  के नक्शे पर पाक का नामों निशां तक नहीं होगा। हुसैन ने पाक सरकार को चेतावनी दी है और कहा है कि पाक में जबरदस्त सामाजिक भेदभाव हैं और काफी विषमताएं देखने को मिल रही हैं। उन्होंने कहा कि अगर इन खामियों को जल्द पूरा नहीं किया गया तो आने वाला वक्त पाक के लिए सबसे बुरा होने वाला है। साथ ही उन्होंने कहा कि जल्द ही पाक की आवाम सड़कों पर भी मांगती भी नजर आएगी।

यह भी पढ़ें:- इंडियन आर्मी के फायरिंग से डरा पाकिस्‍तान; पाक ने फोन पर मांगी माफी

पाक के शिक्षा मंत्री मेहताब हुसैन ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि इस वक्त पाक का समाज अमीरों और गरीबों के बीच बंट गया है। उन्होंने कहा कि यहां सिर्फ अमीर अच्छी जिंदगी जी रहे हैं और दूसरी तरफ गरीब दो जून की रोटी के लिए दर-दर भटक रहे हैं। उन्होंने कहा है कि अगर पाक को दूसरी अर्थव्‍यवस्‍थाओं की तरह आगे बढ़ना है तो इन परिस्थितियों में जल्द से जल्द सुधार लाना होगा। उस वक्त पाक गरीबी, भुखमरी, बेरोजगारी और ना जाने कितनी ही परेशानियों से जूझ रहा है। उस मुल्क में हर एक शख्स इस वक्त अपनी सरकार को कोस रहा है। यहां तक कि बीच में तो ये भी खबर आई थी कि पाक की मीडिया भी अपनी सरकार पर जमकर बरस रही है और कह रही है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नवाज शरीफ को कुछ सीखना चाहिए।

यह भी पढ़ें:- नोटबंदी पर हंगामे के बाद पीएम मोदी ने लिया सबसे बड़ा एक्शन

इस बीच पाक के शिक्षा मंत्री ने कहा है कि पाक इस वक्त कई बड़ी परेशानियों से जूझ रहा है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि देशभर में अशिक्षा, गरीबी, भ्रष्‍टाचार, प्रशासन और गैरबराबरी जैसे कई मुद्दे हैं जो मुल्क को लगातार पीछे धकेल रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने भारत के साथ अच्छे रिश्तों की वकालत करते हुए कहा कि इस वक्त पाक को भारत से दोस्ती के बारे में काफी सोचना चाहिए, लेकिन पाक के हुक्मरान लगातार हमले की बात करते हैं। कुल मिलाकर ये कहा जा सकता है कि पाक में ही वहां के हुक्मरानों के खिलाफ आवाज बुलंद होती जा रही है और ये काम वहां के बड़े नेता ही कर रहे हैं। देखना होगा कि पाक के शिक्षा मंत्री की ये भविष्यवाणी कितनी कारगर साबित होती है। सवाल ये भी है कि क्या पाक इस बात पर कुछ सोचेगा या नहीं ।

Back to top button