देसी ब्रैंड Truke की ओर से भारतीय मार्केट में नए वायरलेस इयरबड्स Truek Buds A1 किए गए लॉन्च

भारतीय कंपनियां वियरेबल्स और ऑडियो प्रोडक्ट्स से जुड़े सेगमेंट में कमाल कर रही हैं और अब Truke ब्रैंड की ओर से नए ब्लूटूथ इयरबड्स लॉन्च किए गए हैं। बेहद कम कीमत पर मार्केट में उतारे गए नए Truke Buds A1 में स्टाइलिश डिजाइन के साथ प्रीमियम फीचर्स तो मिलते ही हैं, इनकी कीमत भी बेहद कम रखी गई है। 

देसी ऑडियो ब्रैंड की ओर से उतारे गए Buds A1 के लिए प्री-ऑर्डर्स शुरू हो चुके हैं और इसे लोकप्रिय शॉपिंग प्लेटफॉर्म Amazon से खरीदने का विकल्प दिया गया है। इन बड्स को खास टेक्सचर वाले क्लासिक केस डिजाइन के साथ लॉन्च किया गया है और ग्राहक इन्हें दो कलर ऑप्शंस- ब्लू और ब्लैक में खरीद सकते हैं। 

ऐसे हैं Truke Buds A1 के स्पेसिफिकेशंस
नए इयरबड्स में कंपनी ने 10mm टाइटेनियम स्पीकर ड्राइवर्स दिए हैं, जिनके साथ यूजर्स को सिनेमैटिक म्यूजिक एक्सपीरियंस मिलेगा। लेटेस्ट ब्लूटूथ 5.3 कनेक्टिविटी के साथ बेहतर रेंज के अलावा स्टेबल और तेज कनेक्शन का फायदा मिलेगा। बड्स में हाइब्रिड-ऐक्टिव नॉइस कैंसिलेशन (ANC) दिया गया है, जिससे 30dB तक नॉइस कैंसिलेशन का फायदा मिलेगा। 

कॉलिंग के दौरान यूजर्स को परेशानी ना हो इसके लिए ANC के अलावा क्वाड-माइक इनवायरमेंटल नॉइस कैंसिलेशन (ENC) भी दिया गया है। Buds A1 में तीन EQ मोड्स में से चुनने का विकल्प मिलता है, जिनमें- डायनमिक ऑडियो, बास बूस्ट मोड और मूवी मोड शामिल हैं। इनमें 300mAh क्षमता वाली बैटरी USB-C फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ मिलती है। 

फास्ट चार्जिंग के साथ दमदार बैटरी लाइफ
कंपनी का दावा है कि फास्ट चार्जिंग के साथ बड्स ना सिर्फ जल्दी चार्ज होंगे, बल्कि फुल चार्ज करने पर इनसे 10 घंटे तक लगातार म्यूजिक सुना जा सकेगा। वहीं, केस के साथ कुल 48 घंटे तक का म्यूजिक प्लेबैक टाइम मिल सकता है। ध्यान रहे, यह प्लेबैक टाइम तब मिलेगा जब ANC ऑफ रखा जाए। नॉइस कैंसिलेशन ऑन रखने की स्थिति में बैटरी बैकअप पर असर पड़ेगा। 

इतनी रखी गई है Truke Buds A1 की कीमत
भारतीय मार्केट में नए Truke Buds A1 की कीमत 1,499 रुपये रखी गई है और इन्हें अमेजन से खरीदा जा सकेगा। प्री-ऑर्डर्स शुरू हो चुके हैं, हालांकि 3 मार्च से शुरू हो रही इनकी स्पेशल सेल में ग्राहक इन्हें केवल 1,299 रुपये कीमत पर खरीद पाएंगे। 

Back to top button