देश में तेजी से बढ़ रहा हैं कोरोना, हर तीसरे मिनट में दो मरीजों की जा रही हैं जान…

कोरोना वायरस का संक्रमण भारत में तेजी से बढ़ता जा रहा है। बीते 24 घंटे में इस महामारी के 57,982 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। अगर मौत के आंकड़ों पर गौर करें तो कल हर तीसरे मिनट दो मरीजों की जान चली गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, COVID-19 के कारण बीते 24 घंटे में 941 मरीजों की जान चली गई।

भारत में अगर कोरोना के आंकड़ों पर गौर करें तो अब तक कुल 26,47,664 मामले हो चुके हैं। इनमें से 6,76,900 एक्टिव केस हैं। साथ ही कुल 19,19,843 मरीज या तो इस महामारी से उबर चुके हैं या फिर उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है। वहीं, अब तक कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण 50,921 मरीजों की जान चली गई है।

UP विधानसभा सत्र में शामिल होने के लिए सभी विधायकों को कराना होगा कोरोना टेस्ट
कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए इस बार विधानसभा व विधान परिषद सदस्यों के लिए कोरोना टेस्ट की सुविधा उपलब्ध होगी। इसके लिए विधान भवन परिसर में तीनों तरह के टेस्ट की सुविधा होगी। विधानमंडल का मानसून सत्र 20 अगस्त से शुरू हो रहा है।  कोरोना संकट के चलते सत्र की बैठकें केवल तीन दिन होंगी। संक्रमण रोकने के लिए विधानसभा  सचिवालय कोविड-19 के पूरे प्रोटोकाल  का पालन कराया जाएगा। इसीलिए सत्र के दौरान भीड़ रोकने के लिए गैलरी पास निरस्त कर दिए गए हैं।

न्यूजीलैंड में कोरोना की वापसी से 4 सप्ताह के लिए टला चुनाव
कोरोना वायरस के दोबारा अटैक ने न्यूजीलैंड के आम चुनाव को भी प्रभावित कर दिया है। कोरोना वायरस की वजह से 19 सितंबर को न्यूजीलैंड में होने वाले आम चुनाव को चार सप्ताह के लिए टाल दिया गया है। प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने सोमवार को कोरोना वायरस के मामलों में भारी वृद्धि के बीच आम चुनाव में 4 सप्ताह की देरी की घोषणा की। यह चुनाव 19 सितंबर को होने वाला था।

भारत में बीते 24 घंटे में हर तीसरे मिनट में हुई 2 कोरोना मरीजों की मौत, 57982 नए पॉजिटिव केस आए सामने

Back to top button