देश में कोरोना वायरस को लेकर मचा हड़कंप, आगरा में 6 लोगों में मिले लक्षण

देश में कोरोना वायरस को लेकर हड़कंप मच गया है. नोएडा के बाद अब आगरा में कोरोना वायरस के 6 संदिग्ध मिले हैं. यह वही लोग हैं, जो इटली से आए शख्स के संपर्क में आए थे. यह शख्स कोरोना वायरस से संक्रमित है. फिलहाल, इन सभी 6 लोगों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है और इनके सैंपल को पुणे के मेडिकल लैब में भेज दिया है.

सरकार ने बताया कि आगरा में 6 लोगों ऐसे मिले हैं, जिनमें कोरोना वायरस (COVID-19) के सिम्टम्स मिले हैं. इन 6 लोगों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. साथ ही इनके सैंपल को पुणे के नेशनल इंस्टीच्यूट ऑफ विरोलॉजी (एनआईवी) में भेज दिया गया है. साथ ही इन 6 लोगों के संपर्क में आए लोगों की जांच भी शुरू हो गई है.

शर्मनाक: 90 साल की बुजुर्ग महिला की रेप के बाद हत्या, 22 वर्षीय युवक पर शक

स्वास्थ्य विभाग के आला-अफसर एक्टिव हो गए हैं. कोरोना वायरस के 6 संदिग्ध व्यक्तियों के संपर्क में आए व्यक्तियों की तलाश एकीकृत रोग निगरानी कार्यक्रम (IDSP) नेटवर्क के माध्यम से की जा रही है.

सफदरजंग में शिफ्ट किए गए सभी संदिग्ध

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा कि सभी 6 संदिग्धों को आज सुबह दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में ट्रांसफर कर दिया गया है. उनके परिवार के सदस्यों और करीबियों को आइसोलेशन में रखा गया. संदिग्धों का सैंपल पुणे भेज दिया गया है. आज शाम तक हमें दूसरों की रिपोर्ट मिलने की संभावना है. जो लोग विदेश से आ रहे हैं, उनकी स्क्रीनिंग हो रही है. घबराहट जैसी स्थिति नहीं है. साफ-सफाई बनाए रखें.

मरीज ने दी थी आगरा में पार्टी

चीन समेत दुनिया के कई देशों को चिंता में डालने वाले कोरोना वायरस ने अब दिल्ली वालों को परेशान करना शुरू कर दिया है. सोमवार को दिल्ली में कोरोना का मरीज होने की पुष्टि हुई तो इसका असर दिल्ली से नोएडा तक पहुंच गया. दरअसल, इटली से आए जिस शख्स में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई, उसने आगरा में एक पार्टी रखी थी. पार्टी में नोएडा के एक प्राइवेट स्कूल के 2 बच्चों समेत 5 लोग शामिल हुए थे. इसके अलावा आगरा के कई लोग भी शामिल हुए थे.

स्कूल के 5 लोगों की जांच शुरू

इस खबर से नोएडा स्वास्थ विभाग में हड़कंप है. सीएमओ अनुराग भार्गव अपनी टीम के साथ खुद स्कूल की जांच करने पहुंच गए. स्कूल से जुड़े जो पांच लोग कोरोना मरीज के साथ पार्टी में गए थे, उनकी जांच ग्रेटर नोएडा के जिम्स आयुर्वेद कॉलेज में होगी. नोएडा के सीएमओ ने स्कूल को निर्देश दिया है कि अगर किसी में कोरोना के लक्षण दिखें तो तुरंत स्वास्थ्य विभाग को इसकी जानकारी दें.

Back to top button