देश और दुनिया में कई ऐसी घटनाएं घटी, जिसने सुर्खियां बटोरी, तो आइए,जानें दिन-भर की पांच बड़ी खबरों..

प्रधानमंत्री मोदी पर अमेरिकी अरबपति जॉर्ज सोरोस के बयान को लेकर भाजपा के बाद अब कांग्रेस ने भी हमला बोला। वहीं तुर्किये की मदद के लिए भारत से भी NDRF की टीम भेजी गई थी जो अब वापस वतन लौट आई है।

देश और दुनिया में शुक्रवार को कई ऐसी घटनाएं घटी, जिसने सुर्खियां बटोरी। आइए, आज दिन-भर की पांच बड़ी खबरों पर नजर डालते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अमेरिकी अरबपति जॉर्ज सोरोस के बयान को लेकर भाजपा के बाद अब कांग्रेस ने भी हमला बोला। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने ट्वीट कर जॉर्ज सोरोस को फटकार लगाते हुए कहा कि PM मोदी से जुड़ा अदाणी घोटाला भारत में लोकतांत्रिक पुनरुत्थान शुरू करता है या नहीं, यह पूरी तरह कांग्रेस, विपक्ष व हमारी चुनाव प्रक्रिया पर निर्भर है।

वहीं, तुर्किये की मदद के लिए भारत से भी NDRF की टीम भेजी गई थी, जो अब वापस वतन लौट आई है। तुर्किये-सीरिया में भूकंप से अब तक 41 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। इधर, चेतेश्वर पुजारा बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दूसरे मैच में भारत के लिए अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए।

1. कांग्रेस ने कहा- ‘दुनिया के किसी देश में नहीं है हिंदुस्तान के PM को झुकाने की औकात

पीएम मोदी पर अमेरिकी अरबपति जॉर्ज सोरोस के बयान को लेकर भाजपा के बाद अब कांग्रेस ने भी हमला बोला। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने ट्वीट कर जॉर्ज सोरोस को फटकार लगाई है। जयराम रमेश ने कहा कि PM मोदी से जुड़ा अदाणी घोटाला भारत में लोकतांत्रिक पुनरुत्थान शुरू करता है या नहीं, यह पूरी तरह कांग्रेस, विपक्ष व हमारी चुनाव प्रक्रिया पर निर्भर है। 

2. तुर्किये से सफल ऑपरेशन करने के बाद स्वदेश लौटी NDRF की टीम

तुर्किये की मदद के लिए भारत से भी NDRF की टीम भेजी गई थी, जो अब वापस वतन लौट आई है। तुर्किये-सीरिया में आए भूकंप से अब तक 41 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। मालूम हो कि इस टीम में डॉग स्क्वाड के सदस्य रैम्बो और हनी भी शामिल हैं। इसके अलावा 47 सदस्यीय भी हैं, जो शुक्रवार को भारत लौट आए हैं। 

3. शेयर बाजार में नेस्ले का कमजोर प्रदर्शन, 4 प्रतिशत की गिरावट दर्ज

देश की दिग्गज एफएमजीसी कंपनी नेस्ले के शेयर में आज के शुरुआती कारोबार में चार प्रतिशत तक की गिरावट दर्ज की गई है। कंपनी के शेयर में गिरावट का कारण दिसंबर तिमाही के नतीजों में बाजार की अपेक्षाओं से कमजोर प्रदर्शन को माना जा रहा है। दोपहर 1:00 बजे तक की बात करें तो कंपनी का शेयर में हल्की रिकवरी देखी गई और फिलहाल ये 3.11 प्रतिशत गिरकर 19,018 पर कारोबार कर रहा है। 

4. तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान और हिजबुल मुजाहिदीन का आतंकी दर्जा बरकरार रखेगा अमेरिका

अमेरिका के सिक्रेटरी ऑफ स्टेट एंटोनी ब्लिंकेन ने कहा है कि पाकिस्तान के कश्मीर केंद्रित आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन और तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान संगठनों को अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी संगठनों की सूची से नहीं हटाया जाएगा। मालूम हो कि उनका यह निर्णय तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान, हिजबुल मुजाहिदीन और द आर्मी ऑफ इस्लाम (और इसके अन्य सहयोगी) की विदेशी आतंकवादी संगठनों के तौर पर पहचाने जाने को लेकर की गई समीक्षा के बाद आया।

5. 100 टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ियों की सूची में शामिल हुए पुजारा

चेतेश्वर पुजारा दिल्ली में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दूसरे मैच में भारत के लिए अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए। अरुण जेटली स्टेडियम में मैच शुरू होने से पहले एक छोटे से सम्मान समारोह के दौरान अपने परिवार, साथियों और प्रशंसकों को समर्थन के लिए धन्यवाद दिया। पुजारा ने कहा कि जिंदगी और टेस्ट क्रिकेट में कई समानताएं हैं। 

Back to top button