देवघर में महाशिवरात्रि के दिन धारा 144 लागू करने के खिलाफ बीजेपी ने खोला मोर्चा…

झारखंड के पलामू जिला स्थित पांकी प्रखंड मुख्यालय में हुई हिंसा और देवघर में महाशिवरात्रि के दिन धारा 144 लागू करने के खिलाफ बीजेपी ने मोर्चा खोल दिया है। बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने पलामू हिंसा को देवघर में लगाई गई धारा 144 का साइड इफेक्ट बताया है। बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सोरेन सरकार पर तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया है। प्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री का आरोप है कि हेमंत सोरेन सरकार में लगातार हिंदुओं की आस्था को निशाना बनाया जा रहा है। दूसरी ओर सांसद निशिकांत दूबे भी हमलावर हैं। 

बाबूलाल मरांडी ने लगाया तुष्टिकरण का आरोप
बाबूलाल मरांडी ने पलामू हिंसा और देवघर में लगाई गई धारा 144 को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए सिलसिलेवार ट्वीट किए। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि सोरेन सरकार के द्वारा एक बार फिर हिंदू आस्था को निशाना बनाकर सस्ती राजनीतिक रोटियां सेंकने का प्रयास हो रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि देवघर में राजनैतिक दुर्भावना के तहत सरकारी फरमान जारी हुआ। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि इसी का साइड इफेक्ट पलामू के पांकी में देखने को मिल रहा है। गौरतलब है कि पलामू के पांकी में पूरा विवाद मस्जिद के सामने महाशिवरात्रि महोत्सव का तोरण द्वार लगाने को लेकर हुआ था। बाबूलाल मरांडी ने आरोप लगाया है कि हिंदुओं को शिवरात्रि का तोरण द्वार लगाने से रोका गया। 

हिंदुओं की आस्था के साथ खिलवाड़ का आरोप
झारखंड में बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा कि शिवरात्रि का तोरण द्वार लगाने से रोकने का प्रयास हुआ। हिंदुओं और पुलिसवालों को निशाना बनाकर हमला किया गया। कई पुलिसवाले घायल हैं। पूरा क्षेत्र अशांत है। बाबूलाल मरांडी ने सवालिया लहजे में कहा कि अब क्या हिंदुओं को त्योहार मनाने और परंपराओं को निभाने के लिए कोर्ट की शरण में जाना पड़ेगा। 

देवघर में जिला प्रशासन ने लगाई धारा 144
जहां एक ओर बीजेपी हेमंत सोरेन सरकार पर देवघर और पलामू घटना के लिए तुष्टिकरण का आरोप लगा रही है वहीं एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि पलामू हिंसा के लिए सीधे तौर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि पहले ही तय हो चुका था कि मस्जिद के सामने महाशिवरात्रि का तोरण द्वार नहीं लगाना है, बावजूद इसके कुछ लोगों ने उकसाने वाली कार्रवाई की। मस्जिद में पत्थरबाजी की। उन्होंने कहा कि बीजेपी नेता लगातार मुस्लिम समुदाय के खिलाफ भड़काऊ बयान देते हैं लेकिन पीएम ने कभी निंदा नहीं की। 

Back to top button