मैरिज पोर्टल से चुना दूल्हा, 6 महीने में लाखों लूटकर हुआ फरार

डिजिटल युग में मैरिज पोर्टल के जरिए अपनी पसंद का दूल्हा और दुल्हन चुनने का प्रचलन बढ़ता जा रहा है. लेकिन राजधानी दिल्ली से जो घटना सामने आई है, वह मैरिज वेबसाइट के जरिए विवाह करने वालों के लिए चेतावनी जैसी है. यहां सरिता विहार इलाके में मैरिज पोर्टल के जरिए शादी कर एक महिला को लूटने का मामला सामने आया है.मैरिज पोर्टल से चुना दूल्हा, 6 महीने में लाखों लूटकर हुआ फरार

पुलिस के मुताबिक, यह मैरिज पोर्टल पर हाई प्रोफाइल स्टेटस डालकर युवती से शादी कर लाखों की ठगी करने का मामला है. पुलिस ने बताया कि उन्हें एक महिला से शिकायत मिली कि उसका पति उसे लूटकर भाग गया है.

शिकायत के मुताबिक पीड़िता दिल्ली के लक्ष्मी नगर इलाके में ईस्ट गुरु अंगद नगर में रहती है. मूलरूप से उत्तर प्रदेश के रामपुर की रहने वाली पीड़िता ने बताया कि सिंपली मैरी डॉट कॉम पर प्रोफाइल देखकर उसने एक युवक को शादी के लिए मैसेज किया था.

इसके बाद 15 मई, 2017 को वह वी3अस मॉल में दोनों ने मुलाकात भी की. यहां से दोनों के मिलने-जुलने का सिलसिला शुरू हो गया. और आखिरकार जून 2017 में दोनों ने शादी कर ली.

पीड़िता के मुताबिक, उनकी शादी में आरोपी के ऑफिस का कोई भी व्यक्ति नहीं आया. पीड़िता का आरोप है कि आरोप ने खुद को एक बड़ा कारोबारी और एक निजी कंपनी का निदेशक बताया था. 

बाद में वह तरह-तरह के बहाने बना कर पीड़िता के बैंक खाता और रिश्तेदारों से रुपए लेता रहा. शिकायत के मुताबिक, 17 दिसंबर 2017 को पीड़िता को लेकर आरोपी जसोला स्थित एक होटल गया और करीब 19 दिनों तक होटल में ही रहा.

लेकिन एक दिन अचानक आरोपी उसे होटल में ही छोड़कर भाग गया. पीड़िता ने बताया कि होटल में रहते हुए आरोपी ने उसके साथ मारपीट भी की थी. पुलिस ने आरोपी की पहचान मुंबई निवासी आसिफ इकबाल मेनन के रूप में की है.

पीड़िता ने पुलिस में अपने पति के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी. इसी बीच महिला अपने फरार पति से दोबारा संपर्क स्थापित करने में कामयाब रही और उसे सरिता विहार इलाके में बुलाने में सफल रही.

अपने आरोपी पति को सरिता विहार बुलाकर उसने पुलिस को भी इसकी जानकारी दे दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को दबोच लिया. पुलिस इस मामले में अब आगे की कार्रवाई कर रही है.

Back to top button