दिल्ली में अचानक मौसम ने बदली अपनी करवट, बारिश के कारण बढ़ी ठंड

 देश में इस समय मौसमी परिवर्तन हो रहा है। जिससे कई प्रदेशों में ठंड बढ़ रही है। जानकारी के अनुसार बता दें कि बुधवार रात देश की राजधानी दिल्ली में भारी बारिश होने से मौसम ठंडा हो गया है वहीं बताया जा रहा है। कि इस बारिश से प्रदूषण में भी थोड़ी कमी आई है। बता दें बारिश की फुहारों से साथ दिल्ली-एनसीआर में मौसम में बदलाव आया है। बारिश होने से मौसम में ठंड तो बढ़ी है। इसके साथ ही बताया जा रहा है कि बारिश के बाद ठंड और तेजी से बढ़ेगी। दिल्ली में अचानक मौसम ने बदली अपनी करवट, बारिश के कारण बढ़ी ठंड

यहां बता दें कि मंगलवार रात से शुरू हुई तेज बारिश फुहारों के रूप में अब भी चल रही है। वहीं इस बारिश से प्रदूषण की स्थिति में भी मामूली सुधार हुआ है और स्थानीय लोगों को भी प्रदूषण से थोड़ी राहत मिली है। वहीं हल्की बारिश ने प्रदूषण को थोड़ा ही सही लेकिन कम तो किया है। यहां बता दें कि केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली की हवा में पीएम 2.5 का स्तर 140 रहा वहीं पीएम 10 का स्तर 232 रहा। 

गौरतलब है कि दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से लगातार ही वायु प्रदूषण बढ़ रहा है। जिससे यहां ​के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा स्थानीय लोग अब मास्क का भी सहारा ले रहे हैं। वहीं पीसीबी के मुताबिक दिल्ली के 14 इलाकों में वायु की गुणवत्ता बहुत खराब और 20 इलाकों में खराब रही मापी गई है। 

Back to top button