दिल्ली टेस्ट के लिए वसीम जाफर ने भारत का प्लेइंग XI चुना, जिसमें ये दो बड़े नाम शामिल..

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया का प्लेइंग XI कैसा होगा, इस सस्पेंस से पर्दा को मैच से पहले टॉस के समय ही पता चलेगा। चार मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 17 फरवरी से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच से पहले टीम इंडिया पूर्व टेस्ट सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने टीम इंडिया का प्लेइंग XI चुना है। जाफर ने प्लेइंग XI में दो बदलाव किए हैं। सीरीज का पहला टेस्ट नागपुर में खेला गया था, जो भारत ने महज तीन दिन के अंदर एक पारी और 132 रनों से जीत लिया था। जाफर ने विनिंग कॉम्बिनेशन से छेड़छाड़ करते हुए दो बदलाव किए हैं।

जाफर के मुताबिक पारी के आगाज की जिम्मेदारी कप्तान रोहित शर्मा के साथ इनफॉर्म बल्लेबाज शुभमन गिल को दी जानी चाहिए। ऐसे में उन्होंने केएल राहुल को प्लेइंग XI से आउट कर दिया है। केएल राहुल पहले टेस्ट मैच में महज 20 रन बनाकर आउट हो गए थे। वहीं शुभमन गिल ने पिछले तीन-चार महीनों में तीनों फॉर्मेट में दमदार खेल दिखाया है। इसके अलावा जाफर ने श्रेयस अय्यर की वापसी के बाद सूर्यकुमार यादव को प्लेइंग XI से आउट कर दिया है। श्रेयस अय्यर पहले टेस्ट मैच में सिलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं थे, लेकिन अब वह टीम में वापसी कर चुके हैं। जाफर ने अय्यर की वापसी कराते हुए नागपुर में टेस्ट डेब्यू करने वाले सूर्यकुमार यादव को बाहर कर दिया है। 

जाफर ने बॉलिंग और ऑलराउंडर डिपार्टमेंट में कोई बदलाव नहीं किया और तीन स्पिनर और दो तेज गेंदबाजों को ही प्लेइंग XI में मौका दिया है। वसीम जाफर ने चुना दूसरे टेस्ट के लिए भारत का प्लेइंग XI-

रोहित शर्मा (कप्तान)

शुभमन गिल

चेतेश्वर पुजारा

विराट कोहली

श्रेयस अय्यर

केएस भरत

रविंद्र जडेजा

अक्षर पटेल

आर अश्विन

मोहम्मद शमी

मोहम्मद सिराज

Back to top button