दाती रेप मामला: हाईकोर्ट ने पीड़िता की याचिका पर पुलिस से मांगा जवाब

हाईकोर्ट ने दाती महाराज उर्फ मदन लाल से जुड़े दुष्कर्म के मामले में दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। कोर्ट ने यह निर्देश पीड़िता की उस याचिका पर जारी किया है, जिसमें पुलिस पर जांच में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए जांच सीबीआई को सौंपने की मांग की गई है।दाती रेप मामला: हाईकोर्ट ने पीड़िता की याचिका पर पुलिस से मांगा जवाब
जस्टिस मुक्ता गुप्ता ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर केस में अब तक हुई प्रगति पर रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया है। याचिका पर अगली सुनवाई के लिए 30 अगस्त की तारीख तय की गई है।

हाईकोर्ट में अधिवक्ता प्रदीप तिवारी के जरिये याचिका पर सवाल उठाते हुए पीड़िता ने कहा कि एफआईआर के डेढ़ माह बाद भी दिल्ली पुलिस ने दाती महाराज को गिरफ्तार नहीं किया है। इस मुद्दे पर जिला अदालत व हाईकोर्ट भी सवाल उठा चुकी है, इसलिए जांच की निगरानी डीसीपी क्राइम ब्रांच को सौंपी थी।

याचिका में पीड़िता ने कहा कि मामले की जांच दिल्ली पुलिस से लेकर फौरन सीबीआई को सौंपी जाए। दाती महाराज व अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए। इसके अलावा दाती महाराज के दिल्ली व राजस्थान के पाली स्थित आश्रमों को सील किया जाए।

Back to top button