दाऊद के रिश्तेदार की शादी में भाजपाई मंत्रियों ने लगाई हाजिरी, कमिश्नर ने की पुष्टि

मुंबई । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भले ही दाऊद को पकड़ने को लेकर दावे कर रहे हैं, लेकिन भाजपा के ही नेता दाऊद के सगे रिश्तेदारों की शादी में हाजिरी लगा रहे हैं। इस शादी में भारी संख्या में पुलि बल भी पहुंचा था।

पुलिस कमिशनर रविंद्र सिंघल ने पूरे मामले की पुष्टि करते हुए गंभीर बताया है। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने ऐसा क्यों और कैसे हुआ इसके जांच के आदेश दे दिए हैं।

सीएम फडणवीस ने भी मामले में सिंघल से रिपोर्ट मांगी है। पुलिस कमिशनर रविंद्र सिंघल ने इसकी पुष्टि कर दी है कि जिस शादी में भाजपा नेता और पुलिसवाले पहुंचे थे, वह दाऊद की पत्नी की भतीजी की शादी थी। सिंघल ने बताया कि हमें मिली जानकारी के मुताबिक दुल्हन की मां और दाऊद की पत्नी बहनें हैं।

मामला 19 मई का है। अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के रिश्तेदार की शादी में भाजपा के मंत्री, विधायक और पुलिसवालों के पहुंचने से विवाद छिड़ गया है।

नासिक में दाऊद के रिश्तेदार की शादी हुई थी। इसमें भाजपा नेता और सीएम देवेंद्र फडणवीस के करीबी माने जाने वाले मंत्री गिरीश महाजन भी पहुंचे।

महाजन महाराष्ट्र सरकार में मेडिकल एजुकेशन मिनिस्टर हैं। उनके साथ ही इस शादी में 10 पुलिसवाले भी पहुंचे, इनमें से एक असिस्टेंट पुलिस कमिशनर हैं और बाकी 9 इंस्पेक्टर लेवल के पुलिसकर्मी हैं।

महाजन इस शादी में अकेले नहीं गए थे, उनके साथ भाजपा विधायक देवयानी फरांडे, बालासाहेब सनप और सीमा हिरे भी थे। इसके अलावा नासिक की मेयर रंजना भंसी और डेप्युटी मेयर प्रथमेश गीते भी कुछ पार्षदों को लेकर शादी में पहुंचे।

जानकारी मिलने पर नासिक के पुलिस कमिशनर रविंद्र सिंघल ने मामले की जांच का आदेश दिया है और शादी में पहुंचे पुलिसवालों के बयान भी रिकॉर्ड कर लिए गए हैं।

वहीं गिरीश महाजन ने भी शादी में जाने की बात स्वीकार की है, लेकिन उन्होंने यह भी कहा है कि वह इस बात से अनजान थे कि दाऊद की पत्नी और दुल्हन की मां रिश्तेदार हैं। बता दें कि दूल्हा स्थानीय मुस्लिम लीडर शहर-ए-खातिब का भतीजा है। महाजन ने कहा कि मैं उस शादी में खातिब के बुलाने पर गया था जो कि मुस्लिम समुदाय के सम्मानित नेता हैं।

महाजन ने कहा कि मुझे शादी के एक दिन बाद पता लगा कि दुल्हन दाऊद के परिवार की है। मैं नासिक का मंत्री हूं। मुझे बहुत सारे न्योते मिलते हैं। ऐसे में सभी के रिश्तेदारों के बारे में पता करना मेरे लिए संभव नहीं है। इस मामले में मैं शादी में इसलिए गया क्योंकि मैं खातिब को निजी तौर पर जानता हूं। मेरे साथ पार्टी के विधायक और नासिक के मेयर-डेप्युटी मेयर भी गए थे।

सिंघल ने बताया कि दुल्हन के परिवार के खिलाफ अभी तक कोई भी मामला नहीं मिला है, लेकिन इस शादी में पुलिसवालों की मौजूदगी की जांच की जा रही है। वहीं एक पुलिस अफसर ने बताया कि पुलिसकर्मियों ने शादी में होने की बात मानी है, लेकिन उन्होंने इसके पीछे दुल्हन और दूल्हे के परिवारवालों से अच्छे रिश्तों को वजह बताया है।

Back to top button